• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

धर्मांतरण को लेकर मांझी ने कहा- जब अपने घर में सम्मान नहीं मिलता है तो लोग दूसरी जगह जाते हैं

|
Google Oneindia News

गया। बिहार में कमजोर वर्ग के लोग तेजी से धर्मांतरण कर रहे हैं। वहीं इस मामले को लेकर प्रदेश की सियासत गरमायी हुई है। गया जिले के कई क्षेत्र में लोग हिंदू धर्म छोड़ ईसाई धर्म अपना रहे हैं। जिले के नैली पंचायत के दुबहल गांव के महादलित टोला सहित डोभी प्रखंड में मिशनरी प्रार्थना सभा में सैकड़ों लोग शामिल हो रहे हैं। इस बीच धर्मांतरण को लेकर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने धर्म के भीतर हो रहे भेदभाव को धर्मांतरण का प्रमुख कारण बताया है।

jitan ram manjhi statement on conversion

उन्होंने गया में मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब अपने घर में मान न मिले तो बदलाव होना स्वभाविक है। जीतन राम मांझी ने कहा कि धर्म को लेकर भेदभाव ही धर्मांतरण का प्रमुख कारण है। जब अपने घर में मान न मिले तो स्वभाविक है लोग दूसरे घरों में जाएंगे ही। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन से हिंदुस्तान की एकता पर कोई खतरा नहीं है क्योंकि यह धर्मनिरपेक्ष देश है। मन के मुताबिक धर्म पालन करना व प्रचार करने की आजादी है। ऐसे स्थिति में कौन कहां जा रहा है यह कोई समस्या का विषय मेरी समझ में नहीं है।

यूपी धर्मांतरण मामला: एक और आरोपी गिरफ्तार, तीन दिन बढ़ाई गई उमर गौतम की रिमांडयूपी धर्मांतरण मामला: एक और आरोपी गिरफ्तार, तीन दिन बढ़ाई गई उमर गौतम की रिमांड

उन्होंने कहा कि जब अपने घर में मान, इज्जत व मर्यादा न मिले और दूसरी जगह मान इज्जत और मर्यादा मिल रही है तो स्वाभाविक है लोग वहां जाएंगे। घर के मालिक को समझना चाहिए कि आखिर वह क्यों जा रहे हैं? आपके यहां उनका विकास संभव नहीं है आप छुआछूत की बात करते हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि जब जब घर लचीला हुआ है तब तब उस धर्म का प्रचार हुआ है और जब जब धर्म रिजिट हुआ, तब तब उस धर्म का नाश हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि जब पूर्व सीएम किसी मंदिर में जाते हैं तो उसे बाहर निकलने के बाद मंदिर को धो दिया जाता है, ऐसे में क्या समझा जाए।

English summary
jitan ram manjhi statement on conversion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X