• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में सीटों को लेकर BJP-JDU में चल रही है खींचतान, केसी त्यागी ने कहा- दो दिन के अंदर फाइनल करें

|
Google Oneindia News

पटना। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों का भी ऐलान कर दिया लेकिन एनडीए की तरफ से अभी तक सीटों को लेकर कोई बात नहीं सामने आ रही है। एक तरफ जहां भाजपा शांत नजर आ रही है। वहीं बिहार में सत्तारुढ़ दल में शामिल जनता दल यूनाइटेड यूपी में सीटों को लेकर काफी तेजी दिखा रही है। मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और प्रदेश प्रभारी केसी त्यागी ने दो टूक में भाजपा को अल्टीमेटम दे दिया है। उन्होंने कहा कि जदयू अकेले भी उत्तर प्रदेश के अंदर चुनाव लड़ने को तैयार है। भाजपा एक-दो दिनों में सकारात्मक बात करें नहीं तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।

jdu demand assembly seat for uttar pradesh assembly election 2022 kc tyagi statement

बता दें कि उत्तर प्रदेश में जदयू कुछ खास मजबूत नजर नहीं आती है लेकिन पार्टी ने कुछ इलाकों में अपनी तैयारी मजबूत कर रखी है। केसी त्यागी के मुताबिक यूपी के 51 सीटों पर जदयू अपना उम्मीदवार उतार सकती है। इनमें वाराणसी, प्रयागराज, देवरिया, कानपुर के इलाकों के सीट चिन्हित हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने भाजपा को 23 सीटों की लिस्ट सौंपी है लेकिन अभी तक कोई फाइनल बातचीत नहीं हुई है।

आरसीपी सिंह और केसी त्यागी की भाजपा के कई शीर्ष नेताओं से कई दौर की बात हो चुकी है। बता दें कि साल 2007 में यूपी में जदयू ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था। जबकि साल 2012 के विधानसभा चुनाव में जदयू ने 18 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इन दोनों चुनाव में जदयू का प्रदर्शन खराब रहा था। वहीं साल 2017 के विधानसभा चुनाव में जदयू ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू की तरफ से बात करने के लिए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को अधिकृत किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा था कि भाजपा नेतृत्व से आरसीपी सिंह का संपर्क बेहतर है तो वही यूपी चुनाव को लेकर भाजपा से बात करेंगे।

यूपी चुनाव 2022: इस्तीफों के बीच BJP को अपना दल ने दी नसीहत, कहा- आत्मसम्मान से ना हो खिलवाड़यूपी चुनाव 2022: इस्तीफों के बीच BJP को अपना दल ने दी नसीहत, कहा- आत्मसम्मान से ना हो खिलवाड़

वहीं दैनिक भास्कर को दिये इंटरव्यू में केसी त्यागी ने कहा कि मैंने प्रभारी के तौर पर लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। हमने पार्टी की इच्छा भी बता दी है और यह भी बता दिया है कि हम चुनाव लड़ना चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने भी गृह मंत्री अमित शाह से, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान से बातचीत की है। लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है।

Comments
English summary
jdu demand assembly seat for uttar pradesh assembly election 2022 kc tyagi statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X