• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

JAP प्रमुख पप्पू यादव ने प्रतिज्ञा पत्र के नाम से जारी किया पार्टी का मैनिफेस्टो, कहा- छात्रों को मिलेगी मोटरसाइकिल

|

पटना। बिहार आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपने वादों से जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (जाप) ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले 'प्रतिज्ञा पत्र' के नाम से चुनावी मैनिफेस्टो जारी किया। इस प्रतिज्ञा पत्र को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने शपथ पत्र के साथ जारी किया। प्रतिज्ञा पत्र जारी करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि आज पहली बार राजनीति शास्त्र नहीं समाज शास्त्र के रूप में प्रतिज्ञा पत्र लाया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार को 30 साल तक 'दो भाइयों' ने लूटा है।

    Bihar Election 2020: Pappu Yadav ने जारी किया चुनावी मैनिफेस्टो, किए ये वादे | वनइंडिया हिंदी

    jap president pappu yadav release party manifesto for assembly election

    प्रतिज्ञा पत्र को ज्ञान, संघर्ष और परिश्रम का दस्तावेज बताते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की वर्तमान स्थिति को बदलने के लिए जाप प्रतिबद्ध है. सभी समुदायों को समान हक और सम्मान देने के लिए सभी वर्गों से एक-एक उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने वादा किया कि इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा की।

    सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्म सिटी के निर्माण का वादा करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि आज यदि बिहार के प्रतिभावान युवा दूसरे राज्यों में उपेक्षा के शिकार हो रहे हैं उसका कारण बिहार में खेल और मनोरंजन के लिए आधारभूत संरचना का अभाव है। हमारी सरकार हर जिले में खेल स्टेडियम बनाएगी।

    इस दौरान पप्पू यादव ने कहा, "आज एक सेवक और बिहार के बेटे के रूप में मैं एक कार्यकाल मांग रहा हूं। पहली बार फॉरवर्ड, बैकवर्ड, हिन्दू, मुस्लमान, दलित, महादलित जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ने का काम इस प्रतिज्ञा पत्र के माध्यम से किया है।"

    प्रतिज्ञा पत्र के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि मिड डे मील रसोइये, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक तालिमी मरकज और आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय को बढ़ाने की बात मैनिफेस्टो में की गई है। इसके अलावा वृद्ध और विधवा पेंशन समेत सभी प्रकार के पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकर 3,000 रुपए प्रतिमाह करने की भी बात की गई है।

    साथ ही पप्पू यादव ने बताया कि वित्त रहित प्रोफेसर, गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसर, निविदा, संविदा, नियोजित पर बहाली नहीं होगी, सभी की स्थाई नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार का भरोसा दिलाते हुए पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि तीन साल के अन्दर हर अनुमंडल में 300 बेड का अस्पताल होगा। उन्होंने कहा कि "प्राथमिक से विश्वविद्यालय स्तर तक सभी के लिए समान और नि:शुल्क शिक्षा होगी साथ ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन की राशि को 4 लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दिया जाएगा।"

    नीतीश नहीं, इस बार मैं बनूंगी मुख्यमंत्री, बिहार को ले जाऊंगी विकास के मार्ग पर: पुष्पम प्रिया चौधरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    jap president pappu yadav release party manifesto for assembly election
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X