• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खगड़यिाः मृत मजदूरों के परिजनों से मिले जाप प्रमुख पप्पू यादव, बंधाया ढांढस

|
Google Oneindia News

खगड़िया। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव खगड़िया पहुंचे। जहां उन्होंने महेशखूंट थाना क्षेत्र के चैधा बन्नी गाँव के चंडी टोला में बीते दिनों विद्यालय के दीवार गिरने के हादसे में मरे सभी छह मजदूरों के परिवार से मुलाकात की। उन्हें इस विपदा की घड़ी में सांत्वना देते हुए धैर्य से रहने का आग्रह किया। वहीं इस मौके पर स्थानीय मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सहित ग्रामीणों के द्वारा चैधा दुर्गा मंदिर के प्रांगण में सभी छह पीड़ित परिवार को बुलाया गया। जहां जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने प्रत्येक पीड़ित परिवार को उनके माली हालत को जाना। साथ ही साथ स्थानीय ग्रामीणों ने घटना के कारण का पूर्व सांसद को विस्तार पूर्वक बताया गया।

jap president pappu yadav reached khagaria and met with family of died labours

वहीं कुछ ग्रामीणों के अनुसार कुछ ने इसे सड़क का अतिक्रमण बताया तो किसी ने खास व्यक्ति के जमीन कब्जा करने का षड्यंत्र बताया। ग्रामीणों के अनुसार जिस स्थान पर पूर्व में चहारदीवारी थी उससे हटाकर पूरब की तरफ सड़क अतिक्रमण हेतु दीवार को तीन-चार माह पूर्व पुराने दीवार के ईट से ही नए दीवार का निर्माण कराया गया था।

इतना ही नहीं पिलर निर्माण में भी गिट्टी-सीमेंट के जगह ईंट का प्रयोग किया गया था। इसके बाद उपस्थित पीड़ित परिवार एवं ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि यह हृदय विदारक घटना में सिर्फ छह व्यक्ति की मौत नहीं बल्कि छह परिवार की मौत हुई।

उन्होंने कहा कि जितने मजदूर भाई-बेटे थे, वही अपने परिवार के लिए जलता चिराग थे। उनके जाने के बाद पूरा परिवार तिल-तिल मरने को विवश हैं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि दोनों ही कार्य सरकारी स्तर से या और दोनों कार्य में शासन प्रशासन विधायक एवं संवेदक स्तर से लापरवाही बरती गई थी। जिसका परिणाम इतना बड़ा हादसा हुआ।

उन्होंने जिला प्रशासन से भी आह्वान करते हुए कहा कि हर हालत में पीड़ित परिवार को किए गए वादे को अविलंब पूरा करें। यदि जिला प्रशासन वादे को पूरा नहीं करती है तो जन अधिकार पार्टी बाध्य होकर सड़क पर उतरेगी, लेकिन न्याय दिलाकर ही दम लेगी।

पप्पू यादव ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि बासगीत परचा श्रम विभाग से मिलने वाले डेढ़ लाख रुपया और इंदिरा आवास तो स्थानीय स्तर के पहल से होगा, लेकिन प्रत्येक परिवार को किसी भी श्रेणी में एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाने हेतु आवाज 13 मार्च को रेल चक्का जाम के दौरान उठाएंगे। ग्रामीणों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पप्पू यादव किसी भी पीड़ित व्यक्ति के लिए किसी भी सीमा तक जाने से पीछे नहीं हटता है। इसलिए यदि रहने हेतु जमीन सरकार नहीं देगी तो पप्पू यादव अपने स्तर से दिलाने का काम करेगी।

उन्होंने दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई हेतु जिला प्रशासन से मांग की कि कोई दोषी व्यक्ति बचना नहीं चाहिए और उस पर स्पीडी ट्रायल कर सजा देनी चाहिए चाहे वह पदाधिकारी या व्यक्ति कितना भी बड़ा ताकतवर क्यों ना हो।

साथ ही उन्होंने घोषणा किया कि पीड़ित परिवार की लड़की की शादी में जन अधिकार पार्टी पचास हजार रुपए सहयोग करेगी। उन्होंने तत्कालिक प्रत्येक परिवार को दस-दस हजार रुपए सहयोग किया। इसके बाद पूर्व सांसद घटना स्थल का मुआयना किया।

बिहार: स्कूल की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया शोकबिहार: स्कूल की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया शोक

English summary
jap president pappu yadav reached khagaria and met with family of died labours
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X