• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मानसिक विक्षिप्त लड़की से किया गंदा काम तो हो गई गर्भवती, दबंगों ने परिवार को गांव से बाहर निकाल दिया

|

जमुई। बिहार के जमुई जिले के चन्द्रमंडीह इलाके में दबंगों का कहर देखने को मिला है, जहां बिना ब्याही लड़की के गर्भवती होने पर उसे और उसके परिवार को दबंगों ने गांव से बाहर निकाल दिया। इसके बाद से आदिवासी परिवार दर-दर भटकने को मजबूर है। राज्य के सुदूर इलाकों में महिलाओं की स्थिति आज भी बदतर है और यह घटना उन बातों को सच साबित करती है। गांव से बाहर किये जाने के बाद पीड़ित परिवार बटिया घाटी के जंगल में भटकते हुए पाए गए।

लड़की के साथ हुआ गलत काम तो हो गई गर्भवती

लड़की के साथ हुआ गलत काम तो हो गई गर्भवती

दरअसल, परिवार में मानसिक रूप से विक्षिप्त बेटी के साथ किसी ने गलत काम किया और वह गर्भवती हो गई। जिसके बाद गांव के दबंगों ने इस मामले पर लड़की और उसके परिवार वालों से जवाब मांगा। लेकिन मानसिक तौर पर कमजोर गर्भवती लड़की कुछ भी बता नहीं पाई। जिसके बाद गांव के दबंगों ने इस परिवार को गांव से बाहर निकाल दिया।

मानिसक विक्षिप्त है लड़की

मानिसक विक्षिप्त है लड़की

परिवार के मुखिया का कहना है कि बेटी के गर्भवती होने के मामले में जब बेटी जवाब नहीं दे पाई तो दबंगों ने परिवार को गांव खाली करने का अल्टीमेटम दिया। जिसके बाद वे लोग मारपीट के भय से गांव घर छोड़ जंगल में आ गए। परिवार की छोटी बेटी मानसिक रूप से कमजोर है। किसी ने उसके साथ गलत काम किया, जिससे वह गर्भवती हो गई।

दबंगों ने परिवार को बाहर निकाला

दबंगों ने परिवार को बाहर निकाला

फिलहाल उसका आठवां महीना चल रहा है। पिता के मुताबिक दबंगों ने इस मामले में उनके परिवार से पंचायत में बैठकर 25 हजार का जुर्माना भी लिया। पीड़ित पिता ने गांव के कपिलदेव टुडू, मुंशी मरांडी और चुनकु हांसदा पर दबंगई करने का आरोप लगाते हुए चंद्रमंडीह थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस करेगी मामले की जांच

पुलिस करेगी मामले की जांच

झाझा एसडीपीओ सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि ये घटना उनकी जानकारी में नहीं है। चंद्रमंडीह थाने में अगर पीड़ित परिवार ने आवेदन दिया है तो उसके आधार पर केस दर्ज होगा और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जाएगा। आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बिहार में अनलॉक-4 लागू: जानिए क्या-कुछ बदल जाएगा यहां 21 सितंबर से, कितनी छूट मिलेगी?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jamui goons throw aout family from vilaage after girl pregnant
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X