• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः जमुई में बारिश के दौरान बिजली गिरने से चार लोगों की मौत, पसरा मातम

|

जमुई। बिहार में मंगलवार को तेज बारिश के दौरान बिजली गिरने से जमुई जिले में अलग-अलग तीन जगहों पर चार लोगों की मौत हो गई। जिले के खैरा इलाके में मां-बेटे की मौत मौके पर ही उस वक्त हो गई जब दोनों अपने खेत में मूंग की फसल तोड़ रहे थे। दूसरी तरफ जिले के झाझा इलाके में एक महिला और चकाई में एक युवक की मौत हो गई। आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही चार मौत के बाद सभी परिवार वालों के बीच मातम पसर गया है।

jamui four people died due to thunderstorm

मिली खबर के मुताबिक जमुई जिले के खैरा प्रखंड इलाके के रायपुर पंचायत के जलजोगा गांव के रहने वाले महेन्द्र यादव की पत्नी अझोलवा देवी जिसकी उम्र लगभग 50 साल और उसका बेटा मंटू यादव जिसकी उम्र लगभग 25 साल थी. दोनों अचानक हुए वज्रपात के शिकार हो गए और दोनों की मौत झुलसने से हो गई। दोनो मां और बेटा घर के पास ही एक खेत में लगी मूंग की फसल को तोड़ रहे थे। इसी दौरान अचानक मौसम बदला और बारिश के साथ आसमान से गिरे आकाशीय बिजली के कारण दोनों की मौत हो गई।

वज्रपात की दूसरी घटना में झाझा थाना इलाके के धमना पंचायत के गोविंदपुर गांव की रहने वाली 35 वर्षीय फूलन देवी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार महिला हादसे की शिकार तब हो गई जब वह घर वापस लौट रही थी। वज्रपात की तीसरी घटना में चकाई थाना इलाके के लगमा गांव में भी एक युवक छोटू तुरी की मौत हो गई।

युवक खेत में काम कर रहा था तभी वह वज्रपात की चपेट में आया था। वज्रपात के चलते इन सभी घटना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को सरकारी नियम के अनुसार आपदा विभाग से सहायता राशि देने हेतु कार्रवाई की बात कही है।

झांसीः पिता की ट्रेन से कटकर हो गई थी मौत और अंधेरों में पटरियों पर ढूंढता रहा तीन साल का बेटाझांसीः पिता की ट्रेन से कटकर हो गई थी मौत और अंधेरों में पटरियों पर ढूंढता रहा तीन साल का बेटा

English summary
jamui four people died due to thunderstorm
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X