• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जमुई सीट पर जीतीं अंतर्राष्ट्रीय शूटर और भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह, RJD को 41009 वोटों से हराया

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में जुमई सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। श्रेयसी सिंह ने आरजेडी उम्मीदवार विजय प्रकाश को 41009 वोटों के अंतर से हराया है। श्रेयसी सिंह को यहां 79156 और आरजेडी उम्मीदवार विजय प्रकाश को 38147 वोट मिले। इस सीट पर जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद शमसाद आलम 17733 वोट हासिल कर तीसरे नंबर पर रहे।

सुजाता सिंह ने दी श्रेयसी सिंह को कड़ी टक्कर

सुजाता सिंह ने दी श्रेयसी सिंह को कड़ी टक्कर

वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार सुजाता सिंह 17420 वोटों के साथ चौथे नंबर पर रहीं। हालांकि शुरुआत में सुजाता सिंह ने श्रेयसी सिंह को कड़ी टक्कर दी और वो दूसरे नंबर पर रहीं, लेकिन बाद में सुजाता सिंह पिछड़ गईं। इस सीट पर 15559 वोट हासिल कर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उम्मीदवार अजय प्रताप दूसरे नंबर पर रहे। यहां 2944 लोगों ने नोटा का बटन भी दबाया।

    Bihar Election Results 2020: कभी भी पलट सकती है बाजी, 30 सीटों पर 1000 से कम का अंतर |वनइंडिया हिंदी
    चिराग पासवान ने दिया श्रेयसी सिंह को समर्थन

    चिराग पासवान ने दिया श्रेयसी सिंह को समर्थन

    आपको बता दें जमुई लोकसभा एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान की संसदीय सीट है और जमुई विधानसभा सीट पर उन्होंने भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह को अपना समर्थन दिया था। श्रेयसी सिंह हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें जमुई विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा। हालांकि चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी इस बार एनडीए के साथ नहीं है और उसने अपने अलग उम्मीदवार खड़े किए हैं।

    बिहार में इस बार किसकी सरकार

    बिहार में इस बार किसकी सरकार

    गौरतलब है कि बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हुआ था। इनमें 28 अक्टूबर को पहले चरण में, 3 नवंबर को दूसरे चरण में और 7 नवंबर को तीसरे चरण के तहत वोट डाले गए थे। चुनाव के बाद जारी हुए एग्जिट पोल में हालांकि महागठबंधन को बढ़त दिखाई गई थी, लेकिन एनडीए के नेताओं ने कहा कि एग्जिट पोल गलत साबित होंगे और बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी।

    ये भी पढ़ें-Bihar Election Result 2020: बड़ा उलटफेर, महागठबंधन से आगे निकला एनडीएये भी पढ़ें-Bihar Election Result 2020: बड़ा उलटफेर, महागठबंधन से आगे निकला एनडीए

    English summary
    Jamui Election Result 2020 Live: Status Of BJP Candidate Shreyasi Singh At Jamui Seat.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X