• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार बंद: रेलवे परीक्षा को लेकर नाराज छात्रों ने सड़कों को किया जाम, UP में भी अलर्ट जारी

|
Google Oneindia News

पटना, 28 जनवरी। बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रेलवे परीक्षा के नतीजों से नाराज छात्रों का उत्पात लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को छात्रों ने बिहार बंद का आह्वान किया, जिसे राजद, जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान जैसे कई राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त हुआ है। बिहार बंद के दौरान छात्रों ने कई जगह यातायात को बाधित किया और सड़क पर जाम लगाया। राजधानी पटना में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं।

    RRB NTPC Result: छात्रों के Bihar Bandh को विपक्ष का समर्थन, UP Police भी अलर्ट | वनइंडिया हिंदी
    Indian Railway rrb ntpc exam Bihar Bandh students protest

    गौरतलब है कि यूपी बिहार के कई छात्र आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी व ग्रुप डी सीबीटी 1 परीक्षा में हुई कथित धांधली को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। इसी क्रम में आज छात्रों ने बिहार बंद बुलाया है। बिहार बंद को लेकर यूपी के भी कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। खसतौर पर वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर में अधिक जवानों की तैनाती कई गई है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने खान सर के खिलाफ एफआईआर को लेकर नीतीश सरकार को सावधान किया है। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थानों के कई शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का कदम छात्रों के आंदोलन को तेज करने में मदद कर सकता है।

    यह भी पढ़ें: बिहार बंद के समर्थन में सड़क पर उतरे राजद विधायक मुकेश रौशन, समर्थकों के साथ सड़क पर किया प्रदर्शन

    शुक्रवार की सुबह प्रदर्शनकारियों ने कई स्थानों पर सड़क जाम किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, महुआ से राजद विधायक डॉ मुकेश रौशन ने अपने समर्थकों के साथ रामाशीष चौक पर 'बिहार बंद' के तहत आरआरबी एनटीपीसी परिणामों में कथित धांधली को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उधर, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से शान्त रहने की अपील की है। अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि परीक्षा में भी अनियमितता सामने आएगी, उसकी गंभीरता से जांच की जाएगी। रेल मंत्री ने भी कहा है कि इस मामले में कुछ लोग छात्रों को भड़का रहे हैं।

    Comments
    English summary
    Indian Railway rrb ntpc exam Bihar Bandh students protest
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X