• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हसनपुर विधानसभा सीट 2020: तेज प्रताव यादव ने लहराया जीत का परचम, JDU उम्मीदवार से थी कड़ी टक्कर

|

पटना। बिहार की वीवीआईपी सीट हसनपुर से पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी के बड़े बेटे और महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने जीत दर्ज की है। शुरुआती रुझानों में तेज प्रताप यादव पीछे चल रहे थे, लेकिन पांचवे राउंड के बाद उन्होंने बढ़त बना ली। तेज प्रताप यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जनता दल के राज कुमार राय को करीब 19 हजार वोटों से हरा दिया है। बता दें कि समस्तीपुर जिले में आने वाली इस सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जेडीयू के बीच बेहत कड़ी टक्कर थी।

hasanpur Election Result 2020: RJDs Tej Pratap Yadav defeated JDU candidate

बिहार चुनाव के परिणाम जैसे-जैसे सामने आते जा रहे है वैसे-वैसे सियासी तस्वीर भी साफ होती जा रही है। अब तक एनडीए गठबंधन 122 सीटों पर सबसे आगे है तो वहीं, महागठबंधन 114 सीटों पर मुकाबले में है लेकिन बहुमत से दूर है। इस बीच समस्तीपुर के हसनपुर सीट से तेज प्रताप यादव चुनाव में उतरे और जीत दर्ज करने कामयाब रहे। बता दें कि सुबह 8 बजे से शुरू हुई काउंटिंग में तेजप्रताप यादव पहले पिछड़ गए, लेकिन जल्द ही उन्होंने वापसी की और बढ़त बना ली। जेडीयू के प्रत्याशी राजकुमार राय पीछे हो गए। इसके बाद लगातार तेजप्रताप ने अपनी बढ़त बरकरार रखी और आखिर में 19978 वोटों से जीत दर्ज की।

बता दें कि हसनपुर सीट पर 3 नवंबर को दूसरे फेज में वोटिंग हुई थी और 54.5 प्रतिशत मतदान हुआ था। तो वहीं, शुरुआती रुझानों में इस सीट पर जनता दल के राजकुमार राय आगे चल रहे थे। लेकिन 11:45 बजे के बाद तेज प्रताप यादव ने 2642 वोटों से एक बार फिर अच्छी खासी बढ़त बना ली। 6:36 तक इस बढ़त को बरकरार रखा। फाइनल आंकड़े देखे तो तेज प्रताप यादव को 75592 वोट मिले है। जेडीयू उम्मीदवार राजकुमार राय को 55614 वोट मिले। लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी अर्जुन प्रसाद यादव 9315 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर आ गए है तो वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार मनीष कुमार को 8208 मत मिले हैं।

ये भी पढ़ें:- bihar election result 2020: हसनपुर सीट से तेजप्रताप यादव 2642 वोटों से आगेये भी पढ़ें:- bihar election result 2020: हसनपुर सीट से तेजप्रताप यादव 2642 वोटों से आगे

English summary
hasanpur Election Result 2020: RJD's Tej Pratap Yadav defeated JDU candidate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X