• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM नीतीश कुमार के उद्घाटन करने से पहले टूट गया 509 करोड़ में तैयार बंगरा घाट महासेतु का अप्रोच रोड

|

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले में प्रदेश के मुख्यमंत्री बंगरा घाट महासेतु का उद्घाटन करने वाले हैं। लेकिन सीएम के उद्धाटन से पहले ही बांगर घाट महासेतु का अप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया। जहां यह अप्रोच पथ टूटा है वह इलाका सारण के पानापुर के सतजोड़ा बाजार के पास है। यह इलाका छपरा के पानापुर में पड़ता है। ध्वस्त अप्रोच पथ को उद्घाटन से पहले दोबारा मोटरेबल करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

    Gopalganj: Nitish Kumar के उद्घाटन से ठीक पहले टूट गया Mega Bridge का Approach Road | वनइंडिया हिंदी

    gopalganj bangra mahasetu approach road collapsed before innaugration by cm nitish kumar

    बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के आला पदाधिकारी से लेकर संवेदक मौके पर मौजूद हैं। सैकड़ों की संख्या में मजदूर लगाये गए है। आनन-फानन में दो-दो जेसीबी लगाकर इस दोबारा शुरू करने की कोशिश की जा रही है।

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक गोपालगंज के बैकुंठपुर में 7 जगहों पर सारण बांध टूटा था। इसी बांध के टूटने के बाद बंगरा घाट महासेतु से करीब 5 किलोमीटर दूर अप्रोच पथ पानी के दबाव से अचानक ध्वस्त हो गया। सबसे बड़ी बात है की यह अप्रोच पथ आज से 12 दिन पहले टूट चुका था। इस टूटे अप्रोच पथ को दोबारा मोटरेबल करने का प्रयास किया जा रहा है।

    हालांकि हैरान कर देने वाली बात यह है कि अभी यह अप्रोच पथ बना भी नहीं और अधिकारी सीएम से आनन-फानन में उद्घाटन करवाना चाहते हैं। बता दे की बंगरा घाट महासेतु के छपरा की तरफ करीब 11 किलोमीटर और मुजफ्फरपुर साइड में 08 किलोमीटर लम्बा अप्रोच पथ का निर्माण किया गया है। जिसपर करीब 509 करोड़ रूपये खर्च किये गए हैं।

    बड़ा सवाल है की आखिर 509 करोड़ की लागत से बने महासेतु और इसका अप्रोच पथ उद्घाटन के साथ ही क्यों टूटने लगे। क्या वाकई बारिश से भारी तबाही हुई है या अधिकारी बारिश का बहाना बनाकर घटिया निर्माण के आरोप से बचना चाहते है।

    कोरोना वायरस के कारण नहीं टलेंगे बिहार विधानसभा चुनाव, तय समय पर ही होंगे: चुनाव आयोग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    gopalganj bangra mahasetu approach road collapsed before innaugration by cm nitish kumar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X