• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

VIDEO : कोचिंग सेंटर में 10वीं-12वीं के बच्चों के सामने 'दारु बाजारु...' टशन में दिखे गुरुजी !

बिहार के कोचिंग सेंटर पर फूहड़ भोजपुरी गाना बजाने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने पर यूजर्स टीचर के ऐटिट्यूड पर सवाल खड़े कर रहे हैं।
Google Oneindia News

गया (बिहार), 21 जुलाई : कोचिंग सेंटर आम तौर से छात्रों की पढ़ाई, 100 फीसद रिजल्ट जैसे दावों के साथ सुर्खियां बटोरते हैं। इस मामले में ऐसा नहीं है। बिहार के गया में कोचिंग सेंटर की वीडियो वायरल हुई है। वायरल वीडियो में टीचर और कोचिंग के बच्चों को भोजपुरी गाने पर झूमते (coaching centre bhojpuri video) देखा जा सकता है। वीडियो ट्विटर हैंडल- @UtkarshSingh_ पर पोस्ट की गई है। महज 6 घंटे में इस ट्वीट को 97 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वायरल वीडियो ट्वीट पर यूजर्स ने कमेंट्स भी किए हैं। कुछ लोगों ने पढ़ाई की गंभीरता खत्म होने की बात कही है तो कुछ लोगों ने शिक्षक के रवैये पर सवाल खड़े किए हैं। पढ़िए रिपोर्ट

वीडियो की बैकग्राउंड में विकास कोचिंग सेंटर

वीडियो की बैकग्राउंड में विकास कोचिंग सेंटर

गया के कोचिंग सेंटर की वायरल वीडियो पर दैनिक भास्कर की रिपोर्ट में कहा गया है कि पढ़ाई से थकने के बाद शिक्षक छात्रों के साथ गाने बजाकर मस्ती और मनोरंजन के इंतजाम करते हैं। वीडियो की बैकग्राउंड में विकास कोचिंग सेंटर के पोस्टर लगे हैं।

कोचिंग में वीडियो से मनोरंजन

कोचिंग में वीडियो से मनोरंजन

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कोचिंग सेंटर पर 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए क्रैश कोर्स के इंतजाम का इश्तेहार भी दिया गया है। शिक्षा के इस केंद्र पर भोजपुरी गाने की वीडियो प्ले करने के संबंध में प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट में लिखा गया है कि जब शिक्षक और छात्र कई घंटे की पढ़ाई से थक जाते हैं तो ऐसे ही मनोरंजन के साधन अपनाते हैं।

'दारु बजारु है चढ़ जा ला हो...'

'दारु बजारु है चढ़ जा ला हो...'

पढ़ाई के बाद थकान उतारने के लिए (stress buster) गानों का सहारा लेना गलत नहीं, लेकिन इस मामले में 10वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों के सामने फूहड़ गाने बजाना गलत है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भोजपुरी गाना 'दारु बजारु है चढ़ जा ला हो...' बज रहा है। टीचर के साथ बच्चे भी मस्ती में शोर मचाते सुने जा सकते हैं।

गुरूजी टशन में दिख रहे !

गुरूजी टशन में दिख रहे !

गया के कोचिंग सेंटर की वीडियो वायरल होने पर लोगों को आक्रोशित भी देखा गया। सोशल मीडिया पर राजू सिंह चौहान नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, लोग ऐसे वीडियो दिखाने के बजाय नाच के कार्यक्रम क्यों नहीं कराते ? बस पैसा उड़ाना और गोली चलना ही बाकी रह गया है। एक अन्य यूजर शादाब ने इस घटना को शिक्षा के केंद्र पर घटिया और बेशर्मी वाला वाकया करार दिया। कृष्णमुरारी पंडित ने इसे वायरल होने का हथकंडा बताया। अभिषेक नाम के यूजर ने चुटकी ली और लिखा, 'हो सकता है कि किसी विषय से जोड़ कर कुछ समझाने की कोशिश की जा रही हो ! वैसे गुरूजी टशन में दिख रहे है !'

शिक्षा के साथ साथ मनोरंजन भी जरूरी !

शिक्षा के साथ साथ मनोरंजन भी जरूरी !

कुछ और यूजर्स ने भी इस वीडियो पर मजे लिए। सेखर कुमार नाम के यूजर ने लिखा, '...शिक्षा के साथ साथ मनोरंजन भी होना जरूरी है ।। हर चीज का गलत मतलब निकाल देते हैं.' अभिषेक कुमार देव ने कहा कि बाद में यही स्टूडेंट रेलवे में आग लगाने जाते हैं। दिनेश कुमार नाम के यूजर ने कहा, इसमें कुछ गलत नहीं लगता। टेक्नोलॉजी का जमाना है तो ट्राई किया जा रहा है। कुछ इग्नोर भी किया जाए। इंजीनियर जाहिद परवेज ने कहा, कोई बुराई नहीं गाना ही तो सुना रहे हैं।

पढ़ाई की थकान के बाद इंटरटेनमेंट

पढ़ाई की थकान के बाद इंटरटेनमेंट

खबर के मुताबिक गया के डेल्हा थाना क्षेत्र में 10वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए संचालित कोचिंग सेंटर पर फूहड़ भोजपुरी गाने बजाने को कोचिंग सेंटर संचालक विकास यादव गंभीरता से नहीं लेते। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट में विकास यादव के हवाले से कहा गया, बच्चे डिमांड करते हैं। तीन घंटे की पढ़ाई के बाद की थकान खत्म करने के लिए गाने बजाए जाते हैं।

देखिए वीडियो-

वीडियो पर कटाक्ष के लिए PM का सहारा

बता दें कि ट्विटर हैंडल- @UtkarshSingh_ पर ट्वीट किए गए वायरल वीडियो में गाने की आवाज स्पष्ट नहीं है, लेकिन न्यूजपीआर डॉट लाइव की रिपोर्ट में विकास यादव के हवाले से कहा गया है कि 'नथुनिया पर नोट बरसे...' गाना सोमवार को बजाया गया, वीडियो उसी समय का है। सौरभ नाम के ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी की किसी वीडियो का 6 सेकेंड का हिस्सा काट कर पोस्ट किया। मीम के तौर पर पोस्ट वीडियो में प्रधानमंत्री वाह क्या सीन है कहते सुने जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- VIDEO: जंगल के राजा की 'बेज्जती', 5 शेरों से अकेला भिड़ा मगरमच्छ, आखिरी पल में पलटा खेलये भी पढ़ें- VIDEO: जंगल के राजा की 'बेज्जती', 5 शेरों से अकेला भिड़ा मगरमच्छ, आखिरी पल में पलटा खेल

Comments
English summary
Viral Video from Coaching Centre in Gaya Bihar. Twitterati angry over attitude of teacher.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X