• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाकिस्तान से आया विजय माल्या का नाम लेकर फोन, बिहार के एक शख्स से की गई ठगी

By Gaurav Dwivedi
|
Google Oneindia News
पटना। दुनिया में ठगों की कमी नहीं है। कोई ना कोई वजह ढूंढ लोगों से ठगी का मामला हर रोज सुनने को मिलता है। इसी तरह की ठगी का एक मामला बिहार के कोईलवर में सामने आया है जहां साइबर क्राइम से उद्योगपति विजय माल्या के नाम से फोन करते हुए एक युवक को पहले 25 लाख का लालच दिखाया गया फिर कई सेलिब्रिटी के नाम से फोन करते हुए मुरारी कुमार से 39,500 रुपए बैंक में जमा करवाए। जब ये बात मुरारी ने अपने दोस्तों को बताई तब जाकर उसे यह एहसास हुआ कि लोगों ने विजय माल्या के नाम से फोन कर उसके साथ ठगी की है।

<strong>Read more: बिहार: फिल्मी स्टाइल में एसबीआई ब्रांच से 39 लाख रु. लूटकर अपराधी फरार</strong>Read more: बिहार: फिल्मी स्टाइल में एसबीआई ब्रांच से 39 लाख रु. लूटकर अपराधी फरार

फिर कुछ देर बाद मुरारी को एक दूसरे नंबर +923470166589 कॉल आया और एक ईमेल id दी गई poojastudio62@gmail.com और अपनी फोटो वोटर आईडी कार्ड और अपना पूरा डिटेल भेजने को कहा गया। मुरारी ने जब अपना पूरा डिटेल भेजा तो कंपनी के नाम से एक फोन आया और उसे 25 लाख रुपए इनाम लेने के लिए बैंक में 70 हजार रुपए जमा कराने को कहा गया। लेकिन 70 हजार रुपए जमा करने की बात सुनकर मुरारी सोचने पर मजबूर हो गया। लेकिन रुपयों की लालच में वो ठगों की सभी शर्तें मानने के लिए तैयार हो गया।

जिसके बाद उसे एक पीएनबी बैंक अकाउंट का नंबर 186900100413115 दिया गया और उसमें तीन बार में 29,500 रुपए जमा कराने की बात कही गई। पहली किस्त मुरारी ने पीएनबी बैंक के अकाउंट में रमेश कुमार के नाम से जमा करा दी। जिसके बाद दूसरी किस्त देने के लिए उसे संजय सिंघानिया के नाम से फोन आया और पैसे जमा कराने की बात कही गई। फिर से उसे पीएनबी का एक दूसरा अकाउंट नंबर 1869000100423185 दिया गया जो मनीष कुमार के नाम से था। अलग-अलग अकाउंट नंबर देखने के बाद मुरारी का माथा ठनका और उसने बैंक में जाकर जमा कराई हुई पैसे के अकाउंट का डिटेल निकाला। डिटेल निकलते ही उसकी आंखे चकरा गई। क्योंकि अकाउंट विजय माल्या का नहीं बल्कि इलाहाबाद के प्रतापगढ़ ब्रांच का था। जिसके बाद उसे ठगी का एहसास हुआ।

शुरू में मुरारी को पैसों के लिए विदेशी नंबरों से भी फोन किया गया। ठगी का शिकार हुए मुरारी ने अपने दोस्तों से सारी हकीकत बताई तो दोस्तों ने उसे पैसा जमा करने से मना कर दिया। दोस्तों ने बताया कि तुम साइबर क्राइम के झांसे में आ गए हो। अच्छा हुआ जो यह बात तुमने बता दी नहीं तो तुम्हारे सभी पैसे बर्बाद हो जाते। फिर मुरारी अपने दोस्तों के साथ पुलिस के पास पहुंचा और मामले की जानकारी देते हुए उन्हें पूरी बात बताई।

<strong>Read more: हाजीपुर: ऐसा क्या हुआ कि सुहागरात पर ही पत्नी के पैर पकड़कर रोने लगा पति, जानिए वजह?</strong>Read more: हाजीपुर: ऐसा क्या हुआ कि सुहागरात पर ही पत्नी के पैर पकड़कर रोने लगा पति, जानिए वजह?

English summary
Forgery from a man in Bihar by naming Vijay Malya on a telephone
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X