PICs: पुलिस बनने के लिए घंटों कपड़े उतारकर कमरे में बैठे, पहले ऐसा देखा है क्या?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Bihar: Candidates remove their shirt during police exam | वनइंडिया हिंदी

पटना। बिहार पुलिस की लिखित परीक्षा कल रविवार को कई अफवाहों के साथ खत्म हो गई। हलांकि परीक्षा में नकल करते हुए कई छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया तो दूसरी तरफ कुछ वैसे भी छात्रों को गिरफ्तार किया गया जो दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहे थे। वहीं कई असामाजिक तत्वों के लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से परीक्षा के निष्कासित हो जाने की अफवाह उड़ाई। हालांकि प्रशासन की कड़ी मुस्तैदी के बीच पुलिस भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। इस परीक्षा में कुछ वैसी तस्वीर सामने आई है, जिसने एक बार फिर परीक्षा व्यवस्था शर्मसार करने का काम किया है। बता दें की पुलिस भर्ती परीक्षा की लिखित परीक्षा दे रहे छात्र कपड़ा खोलकर परीक्षा केंद्र में परीक्षा देते नजर आए।

फिर बिहार व्यवस्था पर सरकार की किरकिरी

फिर बिहार व्यवस्था पर सरकार की किरकिरी

इस दौरान कई तस्वीर कैमरे में कैद कर ली गई और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होते ही परीक्षा व्यवस्था को लेकर कई तरह के कमेंट आने लगे तो दूसरी तरफ व्यवस्थापक द्वारा कहा गया की परीक्षा केंद्र में उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण गर्मी से परेशान छात्रों ने कपड़ा खोलकर परीक्षा दिया। क्योंकि बिजली की बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण छात्र को परीक्षा देने में काफी कठिनाई हो रही थी। इसी कारण परीक्षार्थियों ने शर्ट खोलकर सिर्फ बनियान पहनकर परीक्षा दी गई। ये नजारा जमालपुर के एक परीक्षा केंद्र का बताया जा रहा है।

पकड़े गए कई फर्जी

पकड़े गए कई फर्जी

वहीं दूसरी तरफ कल बिहार में हुए पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में राज्य भर में पहले चरण की लिखित परीक्षा में कुल 27 फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है। उसमें से कुछ दूसरे छात्रों के बदले परीक्षा दे रहे थे तो कुछ नकल कर रहे थे। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए कानूनी कार्रवाई की गई। आपको बता दें कि कल रविवार को राज्य के 716 परीक्षा केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था।

पहले ही वायरल हो गया था पेपर

पहले ही वायरल हो गया था पेपर

हालांकि परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र वायरल होने की अफवाह सामने आई और ये अफवाह देर शाम तक चलती रही। वहीं पुलिस ने प्रश्न पत्र वायरल होने की पुष्टि नहीं की और शांतिपूर्ण रूप से 7 लाख 93 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही, केंद्रों की मजिस्ट्रेट के साथ ही उड़न दस्ता निगरानी कर रहा था।

Read more:PICs: गार्डन में गर्लफ्रेंड को बुलाकर ले गया झाड़ियों में तो कपड़े चुराकर लोगों ने देखिए क्या किया?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Exam for Bihar Police, Students remove their Shirt

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.