• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एयरपोर्ट ऑथिरटी ऑफ इंडिया ने जारी की नई गाइडलाइन, बिहार के सभी एयरपोर्ट पर एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था

|
Google Oneindia News

पटना। देश में कोरोना का नया वेरिएंट आने के बाद एयरपोर्ट ऑथिरटी ऑफ इंडिया ने देश के सभी हवाई अड्डों के लिए घरेलू फ्लाइट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसमें बिहार के सभी हवाई अड्डे भी शामिल है। पटना सहित सभी हवाई अड्डों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा सभी एयरपोर्ट पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही यात्रियों को यह भी कहा गया है कि वो हवाई सफर के लिए अगर बुकिंग कर रहे हैं या सफर कर रहे हैं तो संबंधित एयरपोर्ट और राज्य की गाइडलाइन को अपने स्तर पर देखें।

due to omricorn variant airport authority of india release new guideline for air traveller

साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि जो यात्री कहीं से मुंबई या पुणे जाते हैं तो उन यात्रियों को मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप रखना होगा। अगर अपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो 72 घंटे पहले का आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव जरूरी होगा। बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग सभी यात्रियों की होगी। वहां से देश के अलग-अलग शहरों में जाने वाले यात्रियों की भी जांच होगी। पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट होगा लेकिन वैसे यात्री जिनके पास 72 घंटे की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव है, उन्हें टेस्ट से छूट दी जाएगी।

सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना जरूरी है। रांची जाने वाले यात्री जिन्होंने सफर करने से 15 दिन पहले वैक्सीन का दोनों डोज ले लिया है और 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव है तो रैपिड एंटीजन टेस्ट से छूट मिलेगी।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि प्रवासी बिहारी एवं विदेश से आने वाले प्रत्येक यात्री की पटना, गया एवं दरभंगा एयरपोर्ट पर RTPCR जांच करना सुनिश्चित किया गया है। हवाईअड्डा पर RTPCR जांच के साथ रैपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है, पॉजिटिव पाये जाने वाले यात्री का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए IGIMS भेजा जायेगा।

कोरोना की 'अतिरिक्त' खुराक को लेकर सोमवार को हो सकता है बड़ा फैसला, NTAGI की होगी बैठककोरोना की 'अतिरिक्त' खुराक को लेकर सोमवार को हो सकता है बड़ा फैसला, NTAGI की होगी बैठक

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर विभाग पूरी तरह सतर्क है। राज्य में नए वैरिएंट को लेकर जरूरी निर्देश दिए गए है साथ ही ओमिक्रोन को लेकर भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के पालन को सुनश्चित करने को कहा गया है।

English summary
due to omricorn variant airport authority of india release new guideline for air traveller
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X