India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार के भेलवा स्टेशन पर DMU ट्रेन के इंजन में लगी आग

|
Google Oneindia News

पटना, 03 जुलाई। बिहार चंदौली स्थित भेलवा रेलवे स्टेशन पर आज सुबह डीएमयू ट्रेन के इंजन में आग लगने की खबर सामने आई है। यह ट्रेन रक्सौल से नरकतियागंज जा रही थी। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। घटना के बारे में फायर विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि इंजन में आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो सकी है। ट्रेन के भीतर बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं। इंजन में लगी आग ट्रेन में कहीं और नहीं फैली जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमेदेखा जा सकता है कि इंजन धीरे-धीरे तेजी से आग पकड़ लेता है और आग की लपटे ऊपर उठने लगती है। इंजन में आग लगने के बाद आस-पास काफी धुंआ भी देखा जा सकता है।

Bihar के Bhelwa Station पर बड़ा हादसा, DMU Train के Engine में लगी आग | वनइंडिया हिंदी | *News

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, भाजपा बोली-'ठोक कर लेंगे जीत'इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, भाजपा बोली-'ठोक कर लेंगे जीत'

train

यह हादसा रक्सौल से नरकटियागांज जा रही ट्रेन में सुबह 6 बजे के आसपास हुआ। रेलवे यात्रियों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तुरंत मौके पर ट्रेन को रोका गया। ट्रेन के रुकते ही इसमे सवार यात्री कूदकर भागने लगे। रेलवे के कर्मचारी भी बोगियों में पहुंचे और उन्होंने यात्रियों को बोगी से बाहर निकलने में मदद की। फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी भी तरह का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। रेलवे कर्मचारियो ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेनके इंजन को बोगियों से अलग कर दिया। जिसकी वजह से इजन में लगी आग आगे बोगियों में नहीं पहुंच सकी।

वहीं इस घटना के बारे में रक्सौल स्टेशन मास्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रोजाना की तरह आज भी यह ट्रेन सुबह ही खुली थी। लेकिन तभी अचानक सूचना मिली कि बीच में ही ट्रेन में आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर अधिकारीपहुंचे और ट्रेन के इंजन को अलग किया। बाद में ट्रेन में दूसरा इजन लगाकर इसे रवाना किया गया। इस बात की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी।

Comments
English summary
DMU train engine caught Fire in Bhelwa railway station Bihar.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X