• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार: महिला DSP ने पति को पहनाई पुलिस की वर्दी, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर, बढ़ी मुश्किलें

अपने पति को आईपीएस की वर्दी पहनान महिला एसडीपीओ रेशु कृष्णा को भारी पड़ गया है। आईपीएस की वर्दी में पति के साथ तस्वीर वायरल मामले में महिला एसडीपीओ पर जांच बैठाई गई। प्रारंभिक जांच में वह दोषी पाई गई हैं। गृह विभाग...
Google Oneindia News

पटना, 29 सितंबर 2022। अपने पति को आईपीएस की वर्दी पहनान महिला एसडीपीओ रेशु कृष्णा को भारी पड़ गया है। आईपीएस की वर्दी में पति के साथ तस्वीर वायरल मामले में महिला एसडीपीओ पर जांच बैठाई गई। प्रारंभिक जांच में वह दोषी पाई गई हैं। गृह विभाग ने मामले में संज्ञान लेते हुए कहलगांव की तत्कालीन महिला एसडीपीओ रेशु कृष्णा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

reshu krishna viral photo

पटना की रहने वाली हैं रेशू कृष्णा

पटना की रहने वाली रेशू कृष्णा ने बीपीएससी परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल की थी। भोजपुर जिले में कई चर्चित मामले का पर्दफाश कर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन पति के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। दस दिनों के अंदर महिला डीएसपी रेशु कृष्णा को तय वक्त पर पर डीआइजी कार्यालय (डिहरी) में हाज़िर होने का आदेश जारी किया गया है। इस बाबत क्षत्रनील सिंह (डीआइजी, शाहाबाद) को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की महिला बटालियन सासाराम में रेशु कृष्णा डीएसपी हैं।

बिहार: बॉलीवुड प्रोड्यूसर एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, लटक रही गिरफ्तारी की तलवारबिहार: बॉलीवुड प्रोड्यूसर एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

सरकारी नबंर से फोटो और वीडियो किया शेयर
गृह विभाग के मुताबिक सौरभ कुमार (रेशु कृष्णा के पति) आइपीएस नहीं हैं और न ही पुलिसकर्मी हैं। डीएसपी कहलगांव रहते हुए पिछले साल महिला डीएसपी ने रेशु कृष्णा ने सोशल मीडिया पर पति की आइपीएस वर्दी में साथ फोटो और वीडियो शेयर की थी। इतना ही नहीं अपने सरकारी नबंर के व्हाट्सएप्प से भी उन्होंने फोटो और वीडियो शेयर किया था। प्रारंभिक जांच में यह भी बात सामने आई है कि बटेश्वरनाथ मंदिर में भी रेशु कृष्णा ने पुलिस की वर्दी में तस्वीरें खिंचवाई (बनवाई) थी।

बिहार में बढ़ सकती है बिजली दर, जानिए क्यों आई ये नौबत ?बिहार में बढ़ सकती है बिजली दर, जानिए क्यों आई ये नौबत ?

रेशु कृष्णा के खिलाफ होगी विभागीय कार्रवाई

महिला डीएसपी पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। आला अधिकारियों की मानें तो रेशु कृष्णा की ये हरकत मनमाने ढंग से पति को व्रदी पहनाकर समाज में भ्रम फैलाने जैसा है। इस तरह की हरकतों से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक महिला डीएसपी रेशु कृष्णा ने लिखित में सफाई पेश की थी लेकिन विभाग उनकी बातों से सहमती दर्ज नहीं की। अब रेशु कृष्णा पर लगे आरोपों पर विस्तृत जांच कर विभागीय कार्रवाई का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: बिहार: पासपोर्ट बनाना और भी हुआ आसान, इन दो ज़िलों में शुरू हुई PCC व्यवस्था

Comments
English summary
Departmental action taken against sasaram women dsp reshu krishna
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X