• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: कचरे के ढेर में Covishield वैक्सीन मिलने से मचा हड़कंप, जांच के लिए बनाई गई कमेटी

|
Google Oneindia News

पटना,24 जनवरी। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में सभी को सुरक्षित रखने के लिए सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा रही है। हालांकि सरकार के इस कदम में कुछ लोग बाधा बनकर खड़े हो गए हैं। हाल ही में बिहार से एक वीडियो सामने आया है जिसमें बक्सर जिले के रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास कचरे से कोविशील्ड वैक्सीन पड़ी हुई मिलीं।

Vaccine

जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। बता दें कि कचरे के पास से एक दो नहीं बल्कि बहुत सारी कोविशील्ड वैक्सीन मिली है।

सवालों के घेरे में स्वास्थ्य व्यवस्था
जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो इसको गंभीरता से लेते हुए आनन-फानन में स्वास्थ्य केंद्र के हेल्थ मैनेजर विनोद रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गए।जिसके बाद उन्होंने सभी वैक्सीन को एकत्र करन के बाद मामले की जांच शुरू करवा दी है।

दोषी के खिलाफ होगी सख्थ कार्रवाई

स्वास्थ्य केंद्र के हेल्थ मैनेजर विनोद ने बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है जिसकी भी तरफ से यह लापरवाही हुई है और जो इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जाएगा। आपको बता दें कि इस मामले एक कमेटी भी बनाई गई है जो इसकी जांच करके जल्द से जल्द दोषी का पता लगाएगी।

डरा रहा है ओमिक्रॉन
देश कोरोना वायरस की तीसरी लहर से भी गुजर रहा है, जिसमें रोजोना 3 लाख से अधिक नए मामले देखने को मिल रहे हैं। इस बीच भारतीय सार्स कोविड-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (आईएनएसएसीओजी) ने बड़ी जानकारी दी है। कोविड अनुसंधान निकाय के मुताबिक देश में ओमिक्रॉन का संक्रमण अब सामूहिक स्तर पर पहुंच गया है। इसका असर कई महानगरों में देखने को मिला है, जा ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

देश में कोरोना का कहर
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देशभर से कोरोना के कुल 3,06,064 नए मरीज सामने आए, जबकि 439 लोगों की मौत हुई। देश में आज कल से 27,469 कम मामले आए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 2,43,495 लोग कोविड-19 से रिकवर हो गए हैं। देश में एक्टिव केसों की कुल संख्या 22,49,335 है। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,62,26,07,516 है। कोरोना से हुई कुल मौतों का आंकड़ा 4,89,848 है। वहीं कुल रिकवरी की संख्या 3,68,04,145 है।

यह भी पढ़ें : कोरोना की तीसरी लहर में 60 फीसदी मौतें वैक्सीन नहीं लेने वालों की हुईं- स्टडी

Comments
English summary
Covishield vaccine found in the garbage heap in Bihar committee formed to investigate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X