• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Durga Ashtami: मां दुर्गा की मूर्ति तोड़ने पर दो समुदायों में बवाल, मौके पर फोर्स

|

पटना। नवरात्र के पावन अवसर पर माता की मूर्ति लेकर आ रहे लोग जयकारे के साथ-साथ भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने माता की मूर्ति को तोड़ दिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर हिंसक झड़प होने लगी। दोनों तरफ से ईंटे, पत्थर और डंडे से जमकर बवाल होने लगा।

Also Read- Durga Ashtami 2017: अष्टमी पर ऐसे करें महागौरी की आराधना, तभी मिलेगा पूजा का फल

मौके पर पहुंची पुलिस

मौके पर पहुंची पुलिस

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित हिंसक झड़प को रोकने की कोशिश की। लेकिन पुलिस के आने के बाद भीड़ और आक्रोशित हो गई। यह आक्रोश रह-रह कर भड़क रहा है। जिसे देखते हुए कई थाने की पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है। किसी भी अनहोनी से बचने के लिए दो दिनों तक जिले के इंटरनेट सेवा को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

बलिया बुजुर्ग का मामला

बलिया बुजुर्ग का मामला

मिली जानकारी के अनुसार मामला बिहार के नवादा जिले का है, जहां नवादा थाना क्षेत्र के बलिया बुजुर्ग गांव में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा को गांव वाले देर शाम बाजार से खरीद कर ला रहे थे। इस दौरान माता के जयकारे के साथ-साथ 'भारत में रहना है तो वंदेमातरम कहना होगा' के नारे लग रहे थे। जिसे सुनने के बाद एक दूसरा पक्ष भड़क गया और मूर्ति को तोड़ दिया।

खूब चले पत्थर

खूब चले पत्थर

माता की मूर्ति टूटने के बाद दोनों पक्षों में जमकर हंगामा होने लगा। दोनों पक्षों में जमकर पत्थरबाजी होने लगी जिससे मूर्ति पूरी तरह टूट गई और आक्रोश ने भी हिंसक रुप धारण कर लिया जिसके बाद मामले की जानकारी नजदीकी थाने को दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश किया लेकिन आक्रोश थम नहीं रहा था। जिसके बाद मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को दी गई और उनके आदेश पर कई थाने की पुलिस वहां पहुंची और कैंप कर रही हैं।

दो सिपाही जख्मीं

दो सिपाही जख्मीं

मामले की जानकारी देते हुए नवादा के एसएसपी विकास वर्मन ने बताया कि मूर्ति तोड़ने को लेकर शुरू हुए हंगामे को अब नियंत्रण में कर लिया गया है और पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है। अकबरपुर बाजार स्थित न्यूयॉर्क बिल्डिंग के पास हुई इस घटना को लेकर दोनों पक्षों से बातचीत की जा रही है तथा पूजा में किसी तरह का व्यवधान ना हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं घटनास्थल पर रजौली एसडीएम शंभुशरण पांडेय व एसडीपीओ उपेंद्र कुमार तैनात हैं। इस हंगामे में दो हवलदार के जख्मी हो जाने की बात कही जा रही है। हंगामे के बाद लगातार वायरल हो रहे मैसेज को देखते हुए गृह विभाग के आदेशानुसार जिले में इंटरनेट की सेवा बंद कर दी गई है।

Also Read-VIDEO: 25 सौ की बात हुई, 15 सौ में तय हुआ लेकिन अफसोस! वीडियो वायरल हो गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Muslim community break the statute of Maa Durga in Nevada Bihar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X