• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM नीतीश कुमार का बयान, कहा- शराबबंदी को लेकर मेरा कोई स्वार्थ नहीं

|

पटना। बिहार में लगातार शराबबंदी को लेकर सियासत जारी है। विपक्ष के साथ-साथ बिहार में जदयू की सहयोगी पार्टी भाजपा के भी कुछ नेता शराबबंदी को लेकर लगातार सरकार को घेर रहे हैं। इसी बीच सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी के नजदीकी वाला कोई भी आदमी शराब के मामले में गड़बड़ी करता है तो उसे सीधे अंदर कर दें। शराब बीमारियों और मौत का बड़ा कारण है। पुलिस सप्ताह के मौके पर BMP5 में आयोतिज सामरोहिक परेड कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने ये बात कही।

CM nitish kumar statement on liquor ban

उन्होंने कहा कि शराबबंद से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि साल 2016 के अप्रैल से 2021 के जनवरी तक 2,55,111 मामले दर्ज हुए हैं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी में शिथिलता बरतने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है। पुलिस और मद्य निषेध के 619 कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही, 348 पर FIR और 186 कर्मियों को बर्खास्त किया गया है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 60 पुलिस अधिकारी थानेदार बनने से वंचित हुए हैं। शराबबंदी में मेरा कोई स्वार्थ नहीं है, लोगों के हित में मैं इसे छोड़ने वाला नहीं हूं। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग अपने आप को बड़ा ज्ञानी समझते हैं पर लिखते गड़बड़ हैं। 90 फीसदी लोग अच्छे हैं महज 10 फीसदी इधर से उधर में रहते हैं। वहीं सीतामढ़ी की घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस पहुंची तो धंधा करने वालों ने गोली चला दी। हमेशा पुलिस को टीम में भेजें। इक्का-दुक्का ना जाएं। जब तक धरती है बापू के विचार जिंदा रहेंगे।

RJD एमएलसी ने दिया बड़ा बयान, कहा- नीतीश कुमार के सरकारी आवास के बाहर होती है शराब की तस्करी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM nitish kumar statement on liquor ban
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X