• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः सीएम नीतीश कुमार ने प्रवासियों से की बात, राज्य में उद्योग लगाने पर दिया जोर

|

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में निवेशकों को लुभाने के लिए अमेरिका में रह रहे बिहार मूल की हस्तियों से बीते रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। नीतीश कुमार ने निवेशकों को पिछले 15 साल में बिहार में विकास कार्यों की जानकारी भी दी। इस बैठक में अमेरिकी प्रशासन के कई अधिकारी भी शामिल हुए। सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में चौमुखी विकास के बारे में बताते हुए उद्यमियों से निवेश कर प्रदेश के विकास में भागीदार बनने की अपील की है।

cm nitish kumar did meeting with people who live in other countries

बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका, भारत के महावाणिज्य दूत, न्यूयॉर्क एवं बिहार फाउंडेशन के संयुक्त नेतृत्व में बिहार के अतीत, वर्तमान और भविष्य की संभावनाओं को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में पिछले 15 वर्षों के शासनकाल में हर क्षेत्र में विकास के काम किए गए हैं। बिहार का लगातार विकास हो रहा है। बिहार के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि हुई है और राज्य की प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ी है।

सीएम ने बिहार में उद्योग लगाने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में उद्योग की कमी है और हम चाहते हैं कि आपके समुदाय से इस संबंध में मदद मिले। उन्होंने बिहार में उद्योग लगाने वालों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अगर आप उद्योग लगायेंगे तो हम आपको जमीन उपलब्ध कराने के साथ-साथहर तरह की सुविधा मुहैया कराएंगे। आपकी किसी भी समस्या का समाधान करेंगे। आपके सुझावों पर हम अमल करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार ने अपील करते हुए कहा कि वे बिहार आएं। बिहार सरकार उन्हें अपने स्तर से राज्य का भ्रमण करायेगी। उन्होंने संवाद कार्यक्रम में शामिल वक्ताओं से कहा कि अगली बैठक में आप के सामने बिहार से संबंधित एक प्रस्तुति दी जाएगी। आपसे सुझाव लेकर आगे काम किया जाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि आप पूरे क्षेत्र का अध्ययन कर लीजिए और मुझे बताइए कि क्या करना चाहिए।

सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ट्रेन कनेक्टिवटी होने पर लाखों सैलानियों को होगा फायदासीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ट्रेन कनेक्टिवटी होने पर लाखों सैलानियों को होगा फायदा

English summary
cm nitish kumar did meeting with people who live in other countries
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X