• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में अब शाम के 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, जारी रहेगी प्रदेश में नाइट कर्फ्यू

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके चलते मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने अनलॉक के दूसरे चरण के लिए समीक्षा बैठक की। इसके बाद ट्वीट कर उन्होंने जानकारी दी। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 सप्ताह तक अर्थात दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे शाम तक, दुकानें एवं प्रतिष्ठान 6 बजे शाम तक खुली रहेगी। रात्रि कर्फ्यू संध्या 8 बजे से प्रातः 5 बजे तक लागू रहेगा।

cm nitish kumar announced about second phase of unlock in state

बता दें कि अनलॉक में प्रदेश की जनता को कई तरह की छूट दी गई है। लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि थर्ड वेब से बचाव के लिए एहतियात बरतना जरूरी है। वहीं, दूसरी तरफ विकास कार्य गति पकड़े इसका भी ध्यान रखना होगा। ऐसे में तय है कि अनलॉक-2 में छूट के साथ सख्ती भी सरकार बरतेगी।

अनलॉक के दूसरे चरण में भी में रेल-हवाई सफर के लिए लोग जा सकेंगे। आवश्यक कार्यों में शामिल सेवाओं के कर्मी निजी वाहनों से जा सकेंगे। स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहन चल सकेंगे। आवश्यक सेवा से जुड़े सरकारी वाहन चलेंगे। वैसे वाहन जिन्हें जिला प्रशासन से पास प्राप्त है, इंटर स्टेट यात्रा करने वाले वाहन आ-जा सकेंगे।

दिल्ली में अनलॉक 3 की तैयारी, जिम और सैलून खोलने की हो सकती है घोषणादिल्ली में अनलॉक 3 की तैयारी, जिम और सैलून खोलने की हो सकती है घोषणा

शादी समारोह, अंतिम संस्कार व श्राद्ध में पाबंदी जारी रहेगी। लेकिन शादियों में संख्या को नहीं बढ़ाया गया है। पहले की तरह बारात, जुलूस और DJ नहीं रहेंगे। 3 दिन पहले नजदीकी थाने को सूचना देनी होगी। अंतिम संस्कार-श्राद्ध में भी संख्या को नहीं बढ़ाया गया है।

English summary
cm nitish kumar announced about second phase of unlock in state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X