• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम भूपेश बघेल ने एथेनॉल उत्पादन की राशि तय करने पर पीएम मोदी को पत्र लिखकर जताया अभार

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को पत्र लिखकर चावल से एथेनॉल उत्पादन की दर 54. 87 रुपये/ प्रति लीटर तय करने के फैसले का शुक्रिया अदा किया है। इसके अलावा उन्होंने छत्तीसगढ़ किसानों से खरीदे गए सरप्लस धान को सीधे एथेनॉल संयत्रों को जैव ईधन उत्पादन की इजाजत प्रदान करनी की मांग की थी। इसके जरिए राज्य में लगने वाले एथेनॉल संयंत्रों को किसानों के जरिये सीधे दान का व्रिकय हो पाएगा।

cm bhupesh baghel written thanku letter to pm modi

मुख्यमंत्री ने पत्र में आग्रह करते हुए कहा कि तेल वितरण कंपनियों द्वारा अधिशेष चावल (एफसीआई गोदामों के माध्यम से प्राप्त) से इथेनॉल उत्पादन की दर को 54.87 रुपये प्रति लीटर पर तय करने के लिए किए गए निर्णय के बारे में राज्य सरकार के प्रयासों और कठिनाइयों में सफलता मिली है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस फैसले को लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभारी हूं।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि राज्य सरकार की मांग है कि राज्य के किसानों से खरीदे गए अधिशेष धान को सीधे इथेनॉल पौधों को जैव ईंधन का उत्पादन करने की अनुमति दी जानी चाहिए ताकि राज्य में इथेनॉल पौधों को बेचे जाने वाले धान को किसानों द्वारा सीधे बेचा जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिशेष धान से सीधे इथेनॉल के उत्पादन की अनुमति राज्य के किसानों की आर्थिक प्रगति में मदद करेगी।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020ः भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रैली को किया संबोधित, राजद को लिया आड़े हाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm bhupesh baghel written thanku letter to pm modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X