• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः रेलवे इंजीनियर के घर पर CBI का छापा, 76 लाख रुपये कैश बरामद

|

पटना। सीबीआई ने पूर्व मध्य रेल, हाजीपुर में तैनात चीफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रविश कुमार के ठिकाने पर छापेमारी की। इसके साथ पटना स्थित आवास और ससुराल के अलावा इंजीनियर रविश कुमार के बिहारशरीफ स्थित पैतृक आवास पर भी छापेमारी की। इस दौरान 76 लाख रुपये नगद के साथ-साथ जमीन-मकान के 15 कागजात मिले हैं। वहीं 50 लाख के सोने-चांदी के जेवरात भी मिलने की खबर है।

Cbi recovered 76 lakh rupees cash form railway engineer

पटना के कुम्हार स्थि संदलपुर-अलकापुर के घर और पत्रकारनगर स्थित ससुराल से करीब 76 लाख रुपये मिले हैं। इंजीनियर रवीश कुमार के ससुर लेबर कमीश्नर के पद से रिटायर्ड हैं। उनके यहां से भी भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। हाजीपुर-खगौल में कई प्लॉट छापेमारी में इंजीनियर के दो फ्लैट और कई प्लॉट की जानकारी मिली है। पटना के राजाबाजार के साथ यूपी के नोएडा में भी फ्लैट हैं। बुधवार की देर रात तक सीबीआई की कार्रवाई जारी थी।

हाजीपुर में तैनात रविश कुमार ने अपने और अपने परिजनों के नाम पर भारी मात्रा में चल-अचल संपत्ति बनाई। सीबीआई के अनुसार वेतन से साल 2009 से अक्टूबर 2020 तक कुल कमाई 1.04 करोड़ रुपये होती है। जबकि पत्नी की कमाई 40 लाख के करीब है। इस दौरान उनका खर्च 67.41 लाख रुपये है। इसके मुताबिक उनकी बचत 76.59 लाख रुपये के आसपास होनी चाहिए लेकिन उनके और उनके परिजनों के नाम पर 3,40 करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली है। 183 प्रतिशत आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए बुधवार को तलाशी ली गई।

कौन हैं बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष विजय सिन्हा, कुछ ऐसा रहा इंजीनियर से स्पीकर की कुर्सी तक का सफर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cbi recovered 76 lakh rupees cash form railway engineer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X