India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार: 2021 में शिक्षिका के साथ हुई थी अश्लील हरकत, 2022 में शिक्षक पर लटक गई तलवार

|
Google Oneindia News

गया, 2 जुलाई 2022। बिहार में वायरल छात्र सोनू कुमार ने शिक्षा व्यवस्था की पोल खोली थी। उसके बाद से ही शिक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में है। वहीं अब 2021 में शिक्षिका और छात्र के साथ हुई छेड़खानी मामले में एक बार फिर से शिक्षा व्यवस्था बदनाम हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक गया जिले के एक सरकारी स्कूल में क़रीब डेढ़ साल पहले एक शिक्षिका और छात्रों के गंदा काम किया गया था। जिस मामले शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी, लेकिन अब पीएमओ ने मामले में संज्ञान लिया है। पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद आरोपी शिक्षक पर गाज गिर सकती है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान हुई थी बदतमीज़ी

सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान हुई थी बदतमीज़ी

गणतंत्र दिवस 2021 की यह घटना बताई जा रही है। पीड़ित शिक्षिका की मानें तो गणतंत्र दिवस पर गया के सरकारी स्कूल में जिलास्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। कार्यक्रम में 12 स्कूली छात्राओं के साथ एक शिक्षिका भी पहुंची। वहीं शिक्षिका और छात्रों के साथ छेडखानी हुई थी। वहां मौजूद शिक्षक अरविंद कुमार पर छेड़खानी का आरोप लगा था।

वरिष्ठ अधिकारियों ने नहीं मामले में लिया था संज्ञान

वरिष्ठ अधिकारियों ने नहीं मामले में लिया था संज्ञान

पीड़िता के मुताबिक आरोपी शिक्षक ने शराब पी रखी थी, और वह शिक्षिका से छेड़छाड़ कर रहा था। जब महिला ने विरोध किया तो वह छात्राओं से छेडखानी करने लगा। इसके बाद शिधिका ने किसी तरह छात्राओं को वहां से निकाला। फिर स्कूल प्रवंधन के वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की लेकिन किसी ने नहीं सुनी।पीड़िता ने इस बात की शिकायत पुलस में की तो वहां भी उनकी बातों को अनसुना कर दिया गया। सभी जगह अपनी बात रखने के बात जब उनके मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई तो महिला ने पीएमओ को शिकायत पत्र लिख कर इंसाफ़ की गुहार लगाई।

PMO ने लिया मामले में संज्ञान

PMO ने लिया मामले में संज्ञान

पीएमओ ने क़रीब डेढ़ साल बाद मामले में संज्ञान लिया है। इसके साथ ही गया के एसएसपी को तुंरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिया। जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक अरविंद कुमार के खिलाफ़ मामला दर्ज कर कार्रवाई शरू कर दी गई। दोषी को सख्त से सख्त सज़ा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: युवती को बहला फुसलाकर किया अपहरण, मामले का खुलासा होने पर दंग रह गई पुलिस

Comments
English summary
case registered against gaya government school teacher arvind
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X