India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

BSEB Toppers 2022: इस बार भी बेटियों का जलवा बरकरार, इतने नंबर पाकर रामायणी ने किया टॉप

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 31 मार्च: बिहार स्टेट बोर्ड के लाखों परीक्षार्थियों का इंतजार गुरुवार को खत्म हुआ, जहां दोपहर को 10वीं का रिजल्ट जारी हुआ। इस बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है। छात्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आइए जानते हैं इस बार के टॉपर्स और उनके नंबर्स के बारे में-

Board
Bihar Board 10th Result 2022: Ramayani Roy ने किया टॉप, मिले 97.40% अंक | वनइंडिया हिंदी

रिजल्ट जारी करते हुए बीएसईबी अध्यक्ष ने बताया कि औरंगाबाद दाउदनगर के पटेल हाईस्कूल की छात्रा रामायणी राय ने 97.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया है। इसके बाद सान्या कुमारी और विवेक ठाकुर दूसरे स्थान पर रहें। दोनों को 486 नंबर मिले हैं। वहीं प्रज्ञा कुमारी ने 485 अंकों के साथ तीसरा पायदान हासिल किया। ऐसे में देखा जाए तो टॉप-3 में तीन लड़कियां शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार 10वीं के टॉपर्स को नकद पुरस्कार के साथ लैपटॉप दे सकती है। पिछले साल टॉपर्स को नकद इनाम, लैपटॉप और टैबलेट मिले थे। उसी की तर्ज पर इस साल भी घोषणा हो सकती है। वहीं इस बार 10वीं का परिणाम काफी बेहतर रहा, जहां 79.88 फीसदी छात्र पास हुए हैं। पिछले साल ये आंकड़ा 78.17% था।

Board

यूपी बोर्ड के पेपर लीक पर अखिलेश ने कसा सीएम योगी पर तंज, कहा-माफिया पर चलवा दें कागजी बुलडोजरयूपी बोर्ड के पेपर लीक पर अखिलेश ने कसा सीएम योगी पर तंज, कहा-माफिया पर चलवा दें कागजी बुलडोजर

16 लाख से ज्यादा छात्र थे शामिल
आपको बता दें इस साल 16 लाख से ज्यादा छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी थी। मामले में बीएसईबी के एक अधिकारी ने कहा कि उनकी ओर से रिकॉर्ड समय में रिजल्ट जारी कर दिया गया है। बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के टॉप 5 रैंक में आठ छात्रों को रखा गया, जबकि 47 छात्रों को शीर्ष 10 रैंक में रखा गया है।

Comments
English summary
BSEB Toppers 2022: Ramayani Roy tops Bihar Board 10th Result 2022, complete list here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X