• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Patna: कृषि विभाग के अगवा अधिकारी का नदी किनारे मिला शव, सात दिनों से तलाश कर रही थी पुलिस

|

Patna Crime News, पटना। पिछले सात दिनों से अपहृत मसौढ़ी के प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजय कुमार (Ajay Kumar) का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। एसपी सिटी जितेंद्र कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अपहृत अधिकारी का शव आज (24 जनवरी) को गौरीचक थाना के साहेब नगर में मोरहर नदी के किनारे जमीन के अंदर गड़ा हुआ था। शव के पास से पुलिस ने अधिकारी का आई कार्ड बरामद किया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Body of missing officer of agriculture department was found in Patna

बता दें कि अजय कुमार कंकड़बाग के ही रहने वाले थे। वो 18 जनवरी को ही पटना से अपने कार्यालय जाने के लिए घर से निकले थे, लेकिन न तो मसौढ़ी प्रखंड कृषि कार्यालय पहुंचे, न ही शाम तक लौट कर वापस पटना आए। सोमवार शाम से मंगलवार सुबह तक उनके परिजन मोबाइल पर कॉल करते रहे लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं आया। 19 जनवरी की सुबह 9 बजे के बाद से उनका मोबाइल भी ऑफ हो गया था। इस मामले मृतक की पत्नी पूनम कुमारी ने गोलू नाम के शख्स पर शक जाहिर करते हुए पटना के कंकड़बाग थाने में गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कराई थी।

एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी। एसपी सिटी ने बताया कि डेड बॉडी के पास से जो आई कार्ड मिला है वह लापता अजय कुमार का ही है, लेकिन शव की सही पहचान पोस्टमॉर्टम और जांच के बाद हो पाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजनों ने गोलू नाम के युवक पर संदेह जताया है। पुलिस ने भी मृतक के मोबाइल का जो सीडीआर निकाला है, उसमें मृतक की गोलू से बातचीत का साक्ष्य पाया है। जिसके बाद पुलिस ने गोलू को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई।

पुलिस से पूछताछ में खाद दुकानदार गोलू कुमार ने बताया कि उसी ने मसौढ़ी के प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजय कुमार का अपहरण किया था। उसने अपने सहयोगियों के साथ कृषि अधिकारी को धनरुआ में एक झोपड़ी में ले जाकर रखा था। बाद में इन लोगों ने अधिकारी की हत्‍या कर दी और शव को नदी किनारे एक गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शव को ढूंढने के बाद पहचान भी करा ली है।

पुलिस के मुताबिक, हत्‍यारा गोलू बेहद शातिर है। उससे सुराग हासिल करने में पुलिस को पसीने छूट गया। कृषि अधिकारी के रुपए हड़पने के लिए उसने उन्‍हें अपहरण कर मार डाला। हत्‍या के अगले दिन उसने एक वारदात का बहाना बनाकर खुद की मरहम-पट्टी करवा ली। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वह आसानी से मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं था।

ये भी पढ़ें:- 'Tandav' के मेकर्स पर भड़के बीजेपी सांसद रवि किशन, बोले- 'हमारे भगवान को ओछा न दिखाएं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Body of missing officer of agriculture department was found in Patna
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X