• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखीसराय: 1414 मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, समझाने पहुंचे मंत्री विजय सिन्हा को दौड़ाया

|

लखीसराय। बिहार में पहले चरण के लिए 71 सीटों पर मतदान जारी है और एक बजे तक 33 फीसदी मतदान हो चुका है। इस बीच कुछ विधासभा इलाकों में चुनाव बहिष्कार की खबरें भी सामने आ रही है। हाल ही में लखीसराय के बालगुदर में लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। खबरों के मुताबिक, 1 बजे तक वहां पर एक भी वोट नहीं पड़ा है। इस बात की जानकारी जब मंत्री विजय सिन्हा को हुई तो वो लोगों को समझाने पहुंचे। लेकिन लोगों ने उन्हें दौड़ाकर भगा दिया। वहीं, कई स्थानों पर 50 से ज्यादा ईवीएम खराब होने की बात सामने आई है।

Bihar: Voters of Balgudar village in Lakhisarai district boycott elections
    Bihar Assembly Election 2020: Nitish Kumar ने मंच से बागी विधायक को चेताया | वनइंडिया हिंदी

    दरअसल, लखीसराय विधासभा सीट के बालगुदर गांव के बूथ नंबर 115 और 115A को मिलाकर कुल 1414 वोटर्स हैं, लेकिन अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। दरअसल, इलाके में मध्य विद्यालय की जमीन को सरकार ने अपने अंदर में ले लिया है। इस जमीन पर इलाके के बच्चे खेला करते थे। लेकिन वो बन्द हो गया है। जमीन पर संग्रहालय बनाया जा रहा है, जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं, इसी वजह से यहां वोट का बहिष्कार किया गया है।

    1414 वोटर्स द्वारा मतदान का बहिष्कार करने की जानकारी मंत्री विजय सिन्हा को हुई तो वो लोगों को समझाने पहुंचे। लेकिन लोगों ने उन्हें दौड़ाकर भगा दिया। हालांकि, मीडिया कर्मियों ने जब उन से बात करने की कोशिश की। मगर वो रुके नहीं, पब्लिक के आक्रोश के सामने वो भाग खड़े हुए। वहीं, मजिस्ट्रेट भोला मंडल ने अब तक एक भी वोट नहीं डाले जाने की पुष्टि की है।

    गया में भाजपा को वोट देने के लिए दबाव बनाने का आरोप

    वहीं, दूसरी खबर गया शहर के स्वराजपुरी रोड मोहल्ला स्थित बूथ संख्या 133 से सामने आई है। यहां महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। स्थानीय महिलाओं का कहना था कि भाजपा की महिला प्रचारक उनके मोहल्ले में घुस आईं और भाजपा को वोट देने के लिए दबाव बनाने लगीं। स्थानीय महिला शीबा परवीन ने कहा कि वोट देने का अधिकार हमारा स्वयं का है। कहा कि जबरन भाजपा को वोट देने के लिए कहा जा रहा है। यह कहीं से भी ठीक नहीं है। वहीं, हंगामें की सूचना पर पहुंची सिविल लाइन्स थाने पुलिस ने के आक्रोशित महिलाओं को शांत कराया। एसआई सीएम मिश्रा ने कहा कि किसी भी हाल में बूथ पर किसी तरह की गड़बड़ी नहीं करने दी जाएगी। जो शिकायत मिल रही है, उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

    ये भी पढ़ें:- कैमूर: पक्की सड़क और पानी की मांग को लेकर मोहनिया में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, दो घंटे में पड़े महज दो वोट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar: Voters of Balgudar village in Lakhisarai district boycott elections
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X