• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: स्कूल की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया शोक

|

पटना। बिहार के खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में सोमवार को एक स्कूल की दीवार गिर जाने से छह लोगों की मौत हो गई। वहीं मलबे में तीन और मजदूरों के दबे होने की आशंका है। घटना में चार मजदूर बाल-बाल बच गए। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं।

Bihar: Six labourers died, many feared trapped under the debris

महेशखूंट के चंडीटोला गांव स्थित मध्य विद्यालय के पास पंचायत समिति की ओर से एक नाले का निर्माण कराया जा रहा था। नाले के निर्माण के दौरान जेसीबी से नाले के लिए खुदाई की जा रही थी, तभी स्कूल की दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसमें काम कर रहे मजदूर दब गए। जबकि तीन और मजदूरों के दबे होने की आशंका देर शाम तक जताई जा रही थी। उन्होंने बताया कि घटना के समय यहां एक दर्जन से अधिक मजदूर काम कर रहे थे।

इस हादसे में मरने वालों की पहचान प्रमोद पासवान (40 वर्ष), ज्ञानदेव पासवान (25 वर्ष),शिवशंकर सिंह (30 वर्ष), ललित कुमार शर्मा (25 वर्ष), झुलन तांती (22 वर्ष) तथा छैला तांती (25 वर्ष) के तौर पर की गई हैं। अन्य मजदूरों को निकालने को लेकर दो जेसीबी से मलबे को देर शाम तक हटाया जा रहा था। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने मृतक के आश्रितों को 25 लाख मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग को लेकर एनएच 31 चैधा गांव के निकट जाम कर दिया।

हादसे की खबर मिलने के बाद खगड़िया के जिलाधिकारी और एसपी सहित कई अन्य अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है। ग्रामीणों ने मरने वालों की संख्या में और वृद्धि होने की आशंका जताई है।

BJP विधायक का दावा-त्रिवेंद्र सिंह रावत बने रहेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar: Six labourers died, many feared trapped under the debris
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X