• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार पंचायत चुनाव 2021: कोविड गाइडलाइन के साथ चौथे चरण के लिए हुआ मतदान

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव के लिए चौथै चरण की वोटिंग आज यानी कि 20 अक्टूबर को गई। इस चरण में बिहार के 36 जिलों के 53 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। कोरोना वायरस गाइडलाइन के साथ मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हो गई और शाम के 5 बजे तक चली। इसके लिए सारी तैयारियां पहले से कर ली गई थीं। बता दें कि जिले के अलग-अलग संवेदनशील इलाकों में वोटिंग शाम को तीन बजे ही समाप्त हो गई थी। चौथे चरण के मतदान के लिए 53 प्रखंडों में 11 हजार 318 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

bihar panchayat chunav 2021 voting for fourth phase of election

इस बार 24586 पदों के कुल 75 हजार 808 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। चौथे चरण का चुनाव परिणा 22 और 23 अक्टूबर को आएगा। चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग के दौरान आदर्श मतदान केंद्रों से लाइव वेबकास्टिंग भी कराई जाएगी। चौथे चरण में बिहार के शेखपुरा और शिवहर जिलो को छोड़कर सभी जिलों में मतदान हो रहा है। लखीसराय जिले में रामगढ़चौक प्रखंड के 8 पंचायतों के 113 मतदान केंद्रों पर कुल 61 हजार 556 मतदाता मतदान करेंगे। यहां चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करेंगे।

वैशाली जिले को सराय थाना इलाके के एनएच 22 पर अज्ञात वाहन के चपेट में आने से पंचायत चुनाव के लिए लालगंज ड्यूटी पर जा रहे पुलिस लाइन में तैनात एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई। मृतक होमगार्ड की पहचान विमल राय के रूप में हुई है।

 चुनाव से पहले कांग्रेस ने चला महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का सियासी दांव, जानिए क्या है इसके मायने चुनाव से पहले कांग्रेस ने चला महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का सियासी दांव, जानिए क्या है इसके मायने

English summary
bihar panchayat chunav 2021 voting for fourth phase of election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X