• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार पंचायत चुनाव 2021: पहले चरण का प्रचार आज होगा खत्म, 858 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार पंचायत चुनाव 2021 के प्रथम चरण के लिए बुधवार की शाम को 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। इस चरण में 24 सितंबर को मतदान होना है। इस बीच चार पदों के लिए 858 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गए हैं। इनके सर्वाधिक 830 उम्मीदवार पंच के पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। पंचायत चुनाव के पहले चरण में प्रदेश के 10 जिलों में 24 सितंबर को मतदान होगा। 10 जिलों को 12 प्रखंडों में चुनाव हो रहे हैं। इसको लेकर आज यानी कि बुधवार की शाम को शोर थम जाएगा। मतदान के लिए सभी जिलों में तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है।

bihar, panchayat chunav 2021 campaigning of first phase election end today

संबंधित चुनाव क्षेत्र में निर्वाची पदाधिकारियों और मतदान कर्मियों को समय से कार्य स्थल पर पहुंचने का निर्देश दे दिया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की बायोमेट्रिक जांच की जाएगी। इसके लिए तकनीकी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पहले चरण के चुनाव में शामिल होने वाली उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि से 11 दिन चुनाव प्रचार करने के लिए मिले हैं।

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का नामांकन आज से शुरू, 35 जिलों के 50 प्रखंड में प्रक्रिया जारीबिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का नामांकन आज से शुरू, 35 जिलों के 50 प्रखंड में प्रक्रिया जारी

आज शाम 5 बजे के बाद उम्मीदवार खुले तौर पर अपने समर्थकों के साथ प्रचार नहीं कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से मिलने-जुलने की छूट उन्हें दी गई है। प्रथम चरण में पंच के कुल 2233 पद पर चुनाव हो रहे हैं। इसमें से 830 निर्विरोध जीत गए। वार्ड सदस्य पर 26 उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए। जिला परिषद के 22 पदों में से एक को निर्विरोध विजेता घोषित किया गया है। पंचायत समिति सदस्य के 195 पदों में से एक प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं वार्ड सदस्य और पंच के 72 सीटों पर किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया गया है।

English summary
bihar, panchayat chunav 2021 campaigning of first phase election end today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X