• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: JDU विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया दुख

|

पटना, 19 अप्रैल: बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन हो गया है। तीन दिन पहले मेवालाल चौधरी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेवालाल चौधरी पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती थे। मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा सीट से जेडीयू के विधायक थे। सोमवार (19 अप्रैल) सुबह 4 बजे 68 वर्षीय मेवालाल चौधरी ने पटना के पारस अस्पताल में अंतिम सांस लीं। बताया जा रहा है कि मेवालाल चौधरी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

Mewalal Choudhary
    Coronavirus Bihar: पूर्व मंत्री Mewalal Chaudhary का Corona से निधन | वनइंडिया हिंदी

    सीएम नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने कहा है, उनका निधन दुखद है और शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में ये एक अपूरणीय क्षति है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

    शिक्षा मंत्री बनने के बाद फौरन देना पड़ा था इस्तीफा

    जदयू विधायक और नीतीश सरकार के कैबिनेट में पूर्व शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी ने बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 में तारापुर सीट चुनाव जीता था। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में उन्हें शिक्षा मंत्री का पद दिया था। लेकिन उनके शिक्षा मंत्री बनते ही काफी विवाद हुआ था। विपक्ष मे उन्हें दागी नेता कहा था। विवाद इतना बढ़ा कि मेवालाल चौधरी को महज कुछ ही घंटों में शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

    मेवालाल चौधरी भागलपुर स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय में वाइस चांसलर के पद पर भी रह चुके हैं। साल 2010 से 2015 मेवालाल चौधरी कुलपति रहे हैं। इसी दौरान मेवालाल चौधरी पर सहायक प्राध्यापक और जूनियर वैज्ञानिकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचारी करने के आरोप लगे थे। इसके लिए उनपर एफआईआर दर्ज किए गए थे।

    बिहार में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में रविवार (18 अप्रैल) को 8,690 नए कोरोना केस मिल हैं और 27 लोगों की मौत हुई है।

    ये भी पढ़ें- पटना में ऑक्सीजन की कमी: डॉक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश, तेजस्वी बोले- यही है CM नीतीश का विकासये भी पढ़ें- पटना में ऑक्सीजन की कमी: डॉक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश, तेजस्वी बोले- यही है CM नीतीश का विकास

    English summary
    Bihar: JDU MLA and former minister Mewalal Choudhary passes away due to coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X