नीतीश के साथ मंच साझा करने नहीं पहुंचे तेजस्वी, हटाई गई नेम प्लेट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना (बिहार)। पटना (बिहार)। बिहार की महागठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। इसका पता पटना में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम देखने को मिला। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी आमंत्रित किया गया था।

तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर उठे सवाल

कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार तो पहुंचे लेकिन तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचे। हालात ये हुए कि कार्यक्रम में मंच पर तेजस्वी यादव के लिए कुर्सी लगी हुई थी और मंच पर उनकी नेमप्लेट भी लगी हुई थी, लेकिन जब उपमुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने नहीं पहुंचे तो पहले उनकी नेमप्लेट को ढंक दिया गया और बाद में मंच से हटा दिया गया।

'विश्व युवा कौशल दिवस' कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी

'विश्व युवा कौशल दिवस' कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी

ये पूरा घटनाक्रम बिहार सरकार की ओर से ये आयोजित 'विश्व युवा कौशल दिवस' कार्यक्रम में देखने को मिला। मिल रही जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम में तेजस्वी यादव को आमंत्रित किया गया था। उनके पहुंचने का कार्यक्रम भी तय माना जा रहा था, इसीलिए तेजस्वी यादव की कुर्सी और नेमप्लेट मंच पर लगाई गई। हालांकि तेजस्वी यादव कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

तेजस्वी यादव को दिया गया था आमंत्रण

तेजस्वी यादव को दिया गया था आमंत्रण

इससे पहले 'विश्व युवा कौशल दिवस' कार्यक्रम को लेकर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दोनों के ही पहुंचने का कार्यक्रम था। इसीलिए तेजस्वी यादव की नेमप्लेट सीएम नीतीश कुमार के बिल्कुल बगल में ही लगी थी, लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत होने पर नीतीश कुमार तो पहुंचे लेकिन तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे। ऐसे में पहले तो उनकी नेमप्लेट को ढंक दिया गया और बाद में उनकी सीट को हटाना पड़ा।

ढंकी गई तेजस्वी यादव की नेमप्लेट

ढंकी गई तेजस्वी यादव की नेमप्लेट

बता दें कि पिछले कुछ समय से जेडीयू और आरजेडीयू की ओर से आ रही बयानबाजी से लग रहा है कि दोनों गठबंधन दलों में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ऐसे में इस मामले के सामने आने से एक बात तो तय लग रही है कि जेडीयू और आरजेडी के बीच गठबंधन कहीं न कहीं मुश्किल में है।

नीतीश कुमार ने की कार्यक्रम में शिरकत

नीतीश कुमार ने की कार्यक्रम में शिरकत

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लेकर जेडीयू का रुख सख्त है। जेडीयू की ओर से कहा गया है कि तेजस्वी यादव खुद पर लगे आरोपों को लेकर तथ्यों के साथ जवाब दें। वहीं विपक्ष भी लगातार तेजस्वी यादव पर डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफे की मांग कर रहा है। ऐसे हालात में तेजस्वी यादव पर कुर्सी छोड़ने का दबाव बढ़ता जा रहा है।

लालू यादव बोले- तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

लालू यादव बोले- तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

फिलहाल तेजस्वी यादव के मुद्दे पर आरजेडी की ओर से रुख साफ है। खुद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि तेजस्वी यादव अपना पद नहीं छोड़ेंगे। तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे। ऐसे हालात में देखना होगा कि आखिर जेडीयू का रुख इस मामले में क्या होगा?

Lalu Yadav reacts on Tejaswi Yadav's Resign, FIR is not sufficient reason for Resign

इसे भी पढ़ें:- जेडीयू के वरिष्ठ नेता बोले- तेजस्वी यादव पर फैसला होकर रहेगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav will not attend event. His name mentioned in invitation.
Please Wait while comments are loading...