• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार की रहने वाली CRPF हवलदार ने बाइक से रचा रिकॉर्ड, लिम्का बुक में नाम दर्ज

By Gaurav Dwivedi
|

पटना। बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली एक बेटी ने अपने कारनामे की वजह से लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। उस के कारनामे को देख गांव वालों के साथ-साथ पूरे जिले में उसकी जोर-शोर से चर्चा हो रही है। हम बात कर रहे हैं बिहार के समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी के रहने वाले स्व. नागेश्वर मिश्रा एवं बेबी देवी की पुत्री संगीता की जिसने सीआरपीएफ के डायमंड जुबली समारोह में नई दिल्ली स्थित इंडिया गेट के सामने राजपथ पर बाइक के साथ शानदार प्रदर्शन किया। जिसमें उसने 350 सीसी की बाइक से जुड़ी 6 फीट ऊपर रखी सीढ़ी पर बैठकर 30 KM प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक चलाने का रिकॉर्ड बनाया था। इसी को लेकर उसका नाम अब लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

Bihar CRPF lady constable World Record in Limca Book

बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली संगीता नई दिल्ली के द्वारका सेक्टर 8 में हवलदार के पद पर CRPF कैंप में कार्यरत है। इससे पहले भी उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यूनाइटेड नेशन मेडल से सम्मानित किया जा चुका है और तो और संगीता को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उनकी पत्नी एवं सीआरपीएफ के डीजीपी की पत्नी ने एक समारोह में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया था। अब 350 सीसी की बाइक से जुड़ी 6 फीट ऊपर रखी सीढ़ी पर बैठकर 30 KM प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक चलाने को लेकर लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की एडिटर विजया घोष ने इस आशय का प्रमाण पत्र उनको दिया।

वहीं संगीता ने करीब डेढ़ वर्ष तक अपनी सेवा इंटरनेशनल पुलिस सर्विस के तहत लाइट एरिया में भी दी है, इसको लेकर उसे राष्ट्रीय स्तर पर अपने विभाग से कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। उसके इस कारनामे की जानकारी जब उसके गांव में हुई तो गांव वाले भी उसकी चर्चा बड़े जोर-शोर में करने लगे। गांव वालों का कहना है कि हमारे गांव में रहकर पढ़ाई लिखाई करने वाली बेटी ने आज दिल्ली में अपने कारनामे को लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इससे बड़ी खुशी और हम लोगों को क्या हो सकती है।

Read more: VIDEO: नित्यानंद के विवादित बयान पर राबड़ी ने किया पलटवार, कहा- मोदी का गला काटने वाले भी घूम रहे हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar CRPF lady constable World Record in Limca Book
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X