• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में 15 नवंबर से खुलेंगे आंगनबाड़ी केंद्र और सरकारी स्कूल, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

|
Google Oneindia News

पटना। कोरोना के मामले लगातार कम होने पर बिहार की नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 15 नवंबर से आंगनबाड़ी और छोटे बच्चों के लिए सरकारी स्कूल फिर से खुलेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि सभी लोगों को वैक्सीन भी लगाई जाएगी। बीते गुरुवार को बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया था। इसके बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई। इसमें 15 सितंबर से सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। इसकी जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट करके दी।

    Bihar Unlock: 15 November से खुलेंगे Aanganbadi Centres, CM Nitish ने दी जानकारी | वनइंडियाा हिंदी
    bihar corona unlock 7 phase guideline aanganbadi centre will open from 15th november

    सीएम नीतीश कुमार ने लिखा कि कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा ट्वीट कर लिखा कि आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे। कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जाँच कराई जाएगी।

    इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा। पूर्व के शेष निर्णय जारी रहेंगे। अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है। बता दें कि इससे पहले 25 अगस्त को अनलॉक-6 में सरकार ने लोगों को काफी छूट दी थी। जहां बड़े बच्चों के स्कूल खोले गए वहीं सार्वजनिक स्थलों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया था।

    पिता नहीं चाहता था बेटा लगवाए कोरोना वैक्सीन, 12 वर्षीय बच्चा पहुंचा कोर्ट तो जज ने सुनाया ये फैसलापिता नहीं चाहता था बेटा लगवाए कोरोना वैक्सीन, 12 वर्षीय बच्चा पहुंचा कोर्ट तो जज ने सुनाया ये फैसला

    English summary
    bihar corona unlock 7 phase guideline aanganbadi centre will open from 15th november
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X