• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार सरकार ने 6 फरवरी तक बढ़ाए कोविड प्रतिबंध, नाइट कर्फ्यू समेत ये पाबंदियां अभी रहेंगी जारी

|
Google Oneindia News

पटना, जनवरी 20। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला किया है। गुरुवार को कोरोना की स्थिति को लेकर हुई समीक्षा बैठक के बाद नीतीश कुमार ने ट्वीट कर ये ऐलान किया कि हम कोविड 19 संबंधित प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक बढ़ा रहे हैं। आप सभी सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Nitish Kumar extend covid 19 curbs

कोविड प्रतिबंधों के विस्तार को लेकर नीतीश का ट्वीट

नीतीश कुमार ने अपने अपने ट्वीट में कहा है, "कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। आप सभी से अनुरोध है कि विशेष सावधानी बरतें एवं सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।"

नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

आपको बता दें कि बिहार में राज्य सरकार ने 4 जनवरी को नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था। सरकार के निर्णय के मुताबिक, बिहार में 6 जनवरी 2022 से नाइट कर्फ्यू लागू है, जिसका समय रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक का है। सरकार ने कहा था कि ये नाइट कर्फ्यू 21 जनवरी तक लागू रहेगा। ऐसे में सरकार के इस निर्णय की मियाद कल खत्म होने वाली थी, लेकिन सरकार ने इसे 6 फरवरी तक बढ़ा दिया है।

अन्य पाबंदियां रहेंगी जारी

- बिहार में नाइट कर्फ्यू के अलावा कक्षा 1-8वीं तक के स्कूल पहले की तरह बंद रहेंगे, जबकि स्कूलों की कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगी।

- साथ ही अन्य शैक्षणिक संस्थानों और 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों में 50 फीसदी छात्र की अनुपस्थिति रहेगी।

- धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। मॉल, सिनेमा, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क भी बंद रहेंगे।

बिहार में कोरोना की स्थिति

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। 19 जनवरी को बिहार में 4063 नए मामले सामने आए, जो कल के मुकाबले 500 कम हैं। पिछले 24 घंटे में 11 मरीजों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें: Study: वैक्सीनेशन के 6 महीने के बाद 30 फीसदी लोगों ने खो दी कोरोना के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमताये भी पढ़ें: Study: वैक्सीनेशन के 6 महीने के बाद 30 फीसदी लोगों ने खो दी कोरोना के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता

Comments
English summary
Bihar cm Nitish Kumar extend all current Covid-19 curbs till February 6
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X