• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: बाइक शोरूम कैशियर की हत्या का खुलासा, सहकर्मी ने रची थी साजिश

|
Google Oneindia News

पटना, 23 मई: कटिहार जिले के आयशा हीरो बाइक शोरूम के कैशियर रजत प्रतीक सिंह के हत्या एवं लूट कांड मामले की कटिहार पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है। हुलिस ने इस मामले को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना को अंजाम देने में मृतक के सहकर्मी ने ही अपने भाई के साथ साजिश रची थी। पुलिस को मामले का खुलासा करने में तकनीकी अनुसंधान के साथ-साथ मुखबिर का सहारा लेना पड़ा।

Bihar: bike showroom cashier murder case , colleague had hatched a conspiracy

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने कहा कि इस कांड का खुलासा पुलिस के लिए चुनौती थी क्योंकि घटना को अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड गौतम शाह काफी चालाक था और घटना के लिए फुलप्रूफ प्लान बनाया था। इतना ही नहीं पुलिस को जांच में कैसे भटकाया जाए इसके लिए भी उसने एक मोबाइल सिम का यूज किया और केवल घटना को अंजाम देने के बाद सिम को तोड़ दिया गया।

पुलिस के लिए वसीम ही घटना उद्भेदन का मूल कारण बना और मामले की तह तक पहुंच कर सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि, 16 मई को मुफस्सिल थानान्तर्गत सिरसा स्थित आयशा हीरो बाइक शोरूम के कैशियर रजत प्रतीक सिंह अपने साथी के साथ शोरूम से कैश लेकर पास ही स्थित कोटक महिन्द्र बैंक जमा करने जा रहा था। इसी बीच मोटर साइकिल पर सवार अज्ञात बदमाशों ने रजत प्रतीक सिंह के साथ लूट-पाट के क्रम में गोलीमार हत्या कर दी थी।

इस संदर्भ में मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज किया गया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के द्वारा उक्त कांड के सुलझान के लिए सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम गठन किया गया था। जिसमे नगर थाना अध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार, सहायक थाना अध्यक्ष रविन्द्र कुमार, डडखोड़ा थानाध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह , अंजय अमन प्रभारी डीआईय शाखा के है।

उक्त एसआईटी टीम के द्वारा घटना स्थल के आस पास एवं पूर्णियों से लेकर नवगछिया तथा कोढा से लेकर कटिहार एवं कटिहार से लेकर मनिहारी तथा कटिहार से लेकर कदवा तक का सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया। घटना में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। जिनके द्वारा घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया । घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है ।

पंजाब: सरपंच से मारपीट मामले में गरमाई सियासत, कांग्रेस ने दी पुलिस को चेतावनी हद से ज़्यादा नहीं करें चापलूसीपंजाब: सरपंच से मारपीट मामले में गरमाई सियासत, कांग्रेस ने दी पुलिस को चेतावनी हद से ज़्यादा नहीं करें चापलूसी

इस घटना में उपयोग किया गया एक देशी कट्टा , एक जिन्दा गोली , घटना के समय रैकी में उपयोग किया गया मोबाइल फोन, घटना में उपयोग किया गया मोबाइल फोन, घटना में लूटा गया 50 हज़ार 300 रूपए घटना में उपयोग किया गया स्कूटी बाईक बरामद किया गया। वही इस घटना में शामिल आरोपी - गौतम कुमार साह , राहुल कुमार मलिक , साहेब दास, सागर कुमार को गिरफ्तार किया गया।

Comments
English summary
Bihar: bike showroom cashier murder case , colleague had hatched a conspiracy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X