• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोशल डिस्‍टेंस वाली शादी: दूल्‍हे-दुल्हन ने एक-दूजे को डंडे से माला पहनाईं, ताकि वायरस का खतरा न हो

|

बेगूसराय। कोरोना के मामलों में भयावह वृद्धि की वजह से मानव-जीवन संकट में है। संक्रमण से बचने की खातिर लोग न सिर्फ भीड़ भरे आयोजनों से दूरी बनाए हुए हैं..बल्कि शादी-ब्‍याह में भी सोशल डिस्‍टेंसिंग फॉलो कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय में एक जोड़ा इसी तरह विवाह बंधन में बंधा। शादी की रस्‍मों के दौरान दूल्हे कीर्तेश कुमार को दुल्हन ज्योति कुमारी ने बांस के डंडे से फूल-माला पहनाईं।

    सोशल डिस्‍टेंस वाली शादी: दूल्‍हे-दुल्हन ने एक-दूजे को डंडे से माला पहनाईं, ताकि वायरस का खतरा न हो
    अनोखी शादी

    अनोखी शादी

    दोनों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग को बनाए रखने हेतु एक अनूठा तरीका अपनाने का फैसला किया था। अब उनकी वायरल हो रही तस्वीरें, उनके अनूठे तरीके की गवाह हैं। आप देख सकते हैं कि माला पहनाने के लिए वे लाठी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अपनी शादी के परिधान में सजे इस जोड़े ने दो बांस की डंडियों का इस्तेमाल एक दूसरे पर माला डालने के लिए किया, जबकि मास्क भी पहना था।

    चहुंओर हो रही चर्चा

    चहुंओर हो रही चर्चा

    यह घटना शहर में चर्चा का विषय बन गई है और लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए उनकी सराहना कर रहे हैं, जो इन दिनों बेहद महत्वपूर्ण है। दूल्हे ने यह भी कहा कि यह अनोखी 'वरमाला' उसके लिए हमेशा यादगार रहेगी!

    वीडियो देखकर लड़की ने दिव्यांग युवक को चुना अपना जीवनसाथी, फेरे के वक्त खुद ही व्हीलचेयर भी चलाईवीडियो देखकर लड़की ने दिव्यांग युवक को चुना अपना जीवनसाथी, फेरे के वक्त खुद ही व्हीलचेयर भी चलाई

    रस्में ऐसे पूरी हुईं

    रस्में ऐसे पूरी हुईं

    परिवार के अनुसार, समारोह के दौरान 50 से कम लोग मौजूद थे और शादी की रस्में सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार पूरी हुईं। यह शादी 30 अप्रैल को आयोजित की गई थी। यह गिरधारी लाल सुल्तानिया के बेटे की शादी थी, जो कि बेगूसराय में रात के समय हुई।

    घोड़ी पर सवार दूल्हा, बाराती सिर्फ चार बहनें, घरवालों से बोलीं-'हम ही ब्याह कर ले आएंगी अपने भाई को'घोड़ी पर सवार दूल्हा, बाराती सिर्फ चार बहनें, घरवालों से बोलीं-'हम ही ब्याह कर ले आएंगी अपने भाई को'

    इसी तरह कई और जगहें भी ऐसी शादियां हुईं, जब मेहमानों का स्वागत फूलों के बजाय मास्‍क और सैनिटाइटर से किया गया।

    English summary
    Bihar begusarai Socially-Distanced Wedding: Bride And Groom Use Bamboo Sticks to Garland Each Other
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X