• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बड़ी कार्रवाई की है। विपक्षी विधायकों की पिटाई करने वाले दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि फुटेज में जो पुलिसकर्मी विधायकों की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं उन पर ही कार्रवाई की गई है। स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर दोनों पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया और फिर दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। स्पीकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर यह एक्शन लिया गया है। दो लोगों को चिन्हित किया गया और दोनों पर कार्रवाई की गई है।

bihar assembly mla thrashing case two policemen suspend speaker vijay sinha said

एक सिपाही शेष नाथ प्रसाद और दूसरा सिपाही रंजीत कुमार है, जिन्हें सस्पेंड किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सदन के अंदर सभी सदस्य जनता का विश्वास ले कर आते हैं। 23 मार्च 2021 को एक खास विधयेक पर विरोध प्रकट किया गया। विपक्षी विधायकों द्वारा अमर्यादित व्यवहार किया गया। विधान सभा अध्यक्ष के गेट को बंद किया गया था। इसके बाद मार्शल के रूप में अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया।

गुजरात: सीएम विजय रूपाणी का मजाक उड़ाने वाला वीडियो बनाने पर दो के खिलाफ एफआईआरगुजरात: सीएम विजय रूपाणी का मजाक उड़ाने वाला वीडियो बनाने पर दो के खिलाफ एफआईआर

स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि वैसे अतिरिक्त पुलिस बल हमेशा बुलाए जाते हैं। जो सदस्य बेल में थे हमने उन्हें ससम्मान बाहर करने का आदेश दिया था। स्पीकर ने कहा कि मेरा चैंबर बंद था और बाहर की तस्वीर नहीं देख पाया था। बाद में हमने सीटीटीवी फुटेज और मीडिया फुटेज देखा। व्हाइट लाइन के बाहर एक सदस्य की पिटाई की गई जो बिल्कुक ही गलत था। हमने DGP को कार्रवाई करने का निर्दश दिया था।

English summary
bihar assembly mla thrashing case two policemen suspend speaker vijay sinha said
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X