• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: महागठबंधन पर यूपी के CM योगी ने बोला हमला, कहा- हम हमेशा कहते थे रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे

|

वैशाली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजद-कांग्रेस-भाकपा वाले महागठबंधन पर गुरुवार को वैशाली में जोरदार हमला बोला है। जनसभा को मंच से संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी ने कहा कि एक समुदाय के कहने पर फतवा जारी करवा तीन तलाक जैसी कुप्रथा का समर्थन कांग्रेस और राजद के लोग करते थे। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि अब समय बदल गया है देश फतवे के अनुसार नहीं संविधान के अनुसार चलेगा। योगी ने भीड़ से भी पूछा 'आप बताइये ये देश फतवों से चलेगा या संविधान से।'

bihar assembly elections 2020: UP CM Yogi Adityanath assault the grand alliance In Vaishali

सिवान, वैशाली और मधुबनी के विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कांग्रेस और राजद फिर से जंगलराज स्थापित करना चाहते हैं। बिहार अपने युवाओं की ऊर्जा और नौजवानों की प्रतिभा के लिए जाना जाता है। कहा कि भाजपा सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त कर दिया है और अब इस देश की धरती से नक्सलवाद को उखाङ के फेंक देगी। दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान अपने पूरे रंग में थे।

    Bihar Assembly Election 2020: JP Nadda ने Begusarai ने RJD पर जमकर साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी

    सीएम योगी ने यह साफ कर दिया कि उत्तर प्रदेश हो या फिर बिहार भाजपा अपने मूल एजण्डे पर अभी भी कायम है। फिर चाहे वो कश्मीर में 370 का मामला हो या फिर यूपी और बिहार में कट्टरपंथी ताकतों और उनके मंसूबों को खत्म करना हो। योगी ने फतवे और मजहब की राजनीति कर यूपी, बिहार या फिर देश में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को भी अपने आक्रामक रूप से चेतावनी दे दी। उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा, स्वावलंबन और सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान चला रहे योगी ने महिलाओं और बच्चों के अधिकारों और स्वतन्त्रता के मामलों में भेदभाव करने वाले कांग्रेस, राजद और उसके सहयोगी दलों पर भी खूब बरसे।

    कांग्रेस के लोग नहीं चाहते कि नारी गरिमा की रक्षा हो और इसीलिए हमेशा किसी कठमुल्ले के कहने पर तीन तलाक जैसी कुप्रथा का समर्थन करते हुए फतवा जारी होता था। कांग्रेस और राजद के लोग नाक रगङकर वहां जाते थे और कहते थे कि ये जो फतवा जारी हुआ है अब इसी के अनुसार देश चलेगा। लेकिन आप बताये ये देश फतवों से चलेगा या संविधान से। सीएम योगी ने कहा 15 वर्ष पहले कांग्रेस और राजद ने बिहार में जातिवाद और परिवारवाद के नाम पर राजनीति कर जंगलराज को बढावा दिया है। जातिवाद और परिवारवाद पार्टियों ने बिहार को युवाओं की ऊर्जा को, प्रतिभा को पूरी तरह से बन्द करने का काम किया जो इस बिहार की पहचान है, आज दुनिया इसकी गवाह है।

    सीएम योगी ने गुरुवार को बिहार में अपनी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व भाजपा सरकार ने गरीबों के, महिलाओं के, किसानों के और नौजवानों के हित के लिए काम किया। गरीबों के लिए गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरुआत बिहार से हुई। 6 वर्षों के दौरान देश में गरीबों को 03 करोड़ को आवास, 04 करोड़ को विद्युत कनेक्शन, 08 करोड़ को रसोई गैस कनेक्शन, 10 करोड़ को एक-एक शौचालय, 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि, 15 करोड़ नौजवानों को पीएम मुद्रा योजना के तहत आर्थिक स्वावलम्बन का लाभ, 35 करोड़ गरीबों का जन-धन खाता और 50 करोड़ गरीबों को 05 लाख सालाना आयुष्मान भारत में स्वास्थ्य बीमा का कवर देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया। इसके साथ ही वृद्धा पेंशन योजना, निराश्रित पेंशन योजना और दिव्यांग पेंशन योजना के अन्तर्गत सभी के खाते में अग्रिम राशि भी उपलब्ध कराई।

    सीएम योगी ने कहा कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में 95 फीसदी नक्सलवाद समाप्त हुआ है। इस कोरोना के आगे दुनिया की बड़ी बड़ी ताकतें पस्त हो गईं, लेकिन मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना से मजबूती से लड़ा है। हम हमेशा कहते थे 'रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे', राम मंदिर की राह में बाधा यही कांग्रेस, राजद, और भाकपा माले थे लेकिन हमने वादा किया था कि भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भी बनवाएंगे। मित्रों 5 अगस्त को ये भी काम हो गया, बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे तो हम भगवान राम के दर्शन भी करवाएंगे।

    ये भी पढ़ें:- सिवान में गरजे यूपी के सीएम योगी, कहा- बिहार के लोग 15 साल पहले अपनी पहचान छुपाने को थे मजबूर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bihar assembly elections 2020: UP CM Yogi Adityanath commented on Mahagathbandhan in Vaishali
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X