• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: मतदान के दौरान पोलिंग एजेंट और मतदाता की मौत

|
Google Oneindia News

नवादा। बिहार विधानसभा चुनाव का पहले चरण के लिए इस वक्त 71 सीटों पर मतदान जारी है। कड़ी सुरक्षा और गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मतदान कराया जा रहा है। इसी बीच बिहार के नवादा और रोहतास जिले में मतदान के दौरान एक पोलिंग एजेंट और मतदाता की मौत हो गई है। पहली घटना नवादा जिले के हिसुआ के फुलमा बूथ की है, जहां मतदान के दौरान ही पोलिंग एजेंट ने दम तोड़ दिया।

bihar assembly elections 2020 rohtas nawada polling agent and voter died

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पोलिंग एजेंट कृष्णा सिंह को मतदान के दौरान ही हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उनको इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान ही कृष्णा सिंह की मौत हो गई। सीने में अचानक हुए दर्द से जब उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कृष्णा सिंह की मौत के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया है। वहीं शव को सदर अस्पताल ले जाया गया है।

दूसरी मौत की घटना रोहतास के संझौली के मध्य विद्यालय मतदान केंद्र की है, जहां वोट देने आए एक मतदाता की मौत हो गई। मृतक की पहचान 65 वर्ष के हीरा महतो के तौर पर हुई है। हीरा मतदान केंद्र संख्या 151 पर वोट देने आये था और उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि जब वो मतदान के लिए कतार में थे उसी दौरान बेहोश होकर गिर गए।

जब तक लोगों को कुछ समझ में आता हीरा लाल की मौत हो चुकी थी। हीरालाल 65 वर्ष के थे और किसान थे। पुलिस ने इस घटना के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। बिहार में पहले फेज की वोटिंग के लिए 16 जिलों की 71 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

सुबह 9 बजे तक मतदान की रफ्तार काफी धीमी है और लोग धीरे-धीरे अपनी सुविधा और कोरोनावायरस के खतरे का ख्याल रखते हुए बूथों तक अपना मत डालने के लिए जा रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों पर मैदान में हैं 1066 उम्मीदवार, बिहार के करीब 2.14 करोड़ मतदाता करेंगे 1066 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सुबह 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान, 71 सीटों पर शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट।

बिहार चुनाव: बेगूसराय के रामपुकार की तस्वीर शेयर कर बोलीं उर्मिला- वोट डालते हुए याद रखना लॉकडाउन के ये मंजरबिहार चुनाव: बेगूसराय के रामपुकार की तस्वीर शेयर कर बोलीं उर्मिला- वोट डालते हुए याद रखना लॉकडाउन के ये मंजर

English summary
bihar assembly elections 2020 rohtas nawada polling agent and voter died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X