• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः तेजस्वी की बढ़ी मुश्किलें, RLSP ने सीएम पद का किया दावा तो मुकेश सहनी बनना चाहते हैं डिप्टी सीएम

|

पटना। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इस दौरान महागठबंधन में खूब उठा-पटक चल रही है। वहीं अभी खबर आ रही है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की तरफ से संकेत दिए जा रहे हैं कि वह तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने को तैयार नहीं है। आरएलएसपी के प्रवक्ता धीरज कुशवाहा ने कहा है कि तेजस्वी यादव आरडेजी की तरफ से सीएम के उम्मीदवार हैं न कि महागठबंधन की तरफ से। अभी मुख्यमंत्री के नाम पर महागठबंधन में कोई बात नहीं हुई है।

Bihar assembly elections 2020 rlsp and vip not ready for tejashwi yadav as cm candidate

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन में सीएम के सबसे योग्य चेहरा उपेंद्र कुशवाहा हैं। उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है और उन्होंने बिहार के मुद्दे पर पद का त्याग किया है। बिहार के बड़े और अनुभवी नेताओं में उनका नाम आता है।

वहीं दूसरी तरफ विकासशील इंसान पार्टी ( VIP ) ने भी अपनी दावेदारी डिप्टी सीएम के लिए ठोक दी है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा है कि महागठबंधन में मुकेश सहनी को उपमुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाना चाहिए। महागठबंधन में नेतृत्व का कहीं अभाव नहीं है। उन्होंने भी उपेंद्र कुशवाहा के सीएम पद की दावेदारी का समर्थम करते हुए कहा कि उनका लंबा राजनीतिक अनुभव है। केंद्र में मंत्री रह चुके हैं।

    Bihar Assembly Elections 2020: Tejashwi Yadav ने Farm Bills को लेकर BJP पर कसा तंज | वनइंडिया हिंदी

    राजीव ने आग कहा कि जहां तक युवा की बात है तो हमारे नेता मुकेश सहनी भी युवा नेता हैं। बिहार की चिंता करते हैं। बिहार की 12 करोड़ जनता की मांग है कि उन्हें उपमुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाए। यह हमारी पार्टी की भी मांग है।

    इधर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने इन लोगों के बयान को सिरे से दरकिनार कर दिया है। भाई वीरेंद्र का कहना है कि तेजस्वी ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे। इस बात पर खुद कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने मुहर लगाई है। इसलिए अब इसपर बात करने की कोई गुंजाइश नहीं है।

    Samajwadi Party ने क्यों किया बिहार चुनाव ना लड़ने का फैसला? इन आंकड़ों से समझिए बिहार में सपा की पॉलिटिक्स

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar assembly elections 2020 rlsp and vip not ready for tejashwi yadav as cm candidate
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X