• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: 50 किलो अमोनियम नाइट्रेट के साथ दो आतंकी गिरफ्तार, रची थी महाबोधि मंदिर उड़ाने की साजिश

|
Google Oneindia News

पटना। आज से कुछ दिन पहले बिहार के बोधगया के महाबोधि मंदिर में मिले बम की साजिश रचने वाले दो आतंकियों को एसटीएफ की टीम ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आतंकियों के पास से 50 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट भी बरामद किए गए हैं। कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के दो आतंकियों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है यह सभी पिछले दिन बोधगया मंदिर में मिले बम की साजिश रचने में शामिल थे। हालांकि पुलिस की सतर्कता के चलते बम को समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया। इस घटना को तब अंजाम दिया जाना था जब बोधगया में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा के साथ-साथ कई VIP लोग मौजूद थे। तभी इन लोगों ने उस जगह पर ब्लास्ट करने की साजिश रची थी। फिलहाल गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

कोलकाता एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता

कोलकाता एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों बोधगया में ब्लास्ट की साजिश को अंजाम देने के आरोप मे कोलकाता एसटीएफ दो आतंकियों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। यह दोनों आतंकी बोधगया में बम रखने के बाद कोलकाता फरार हो गए थे। कोलकाता से दोनों आतंकी बंगाल भागने की फिराक में लगे हुए थे तभी एसटीएफ-पुलिस ने उन्हें धर-दबोचा।

रची थी बोधगया बम ब्लास्ट की साजिश

रची थी बोधगया बम ब्लास्ट की साजिश

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बोधगया बम ब्लास्ट की साजिश रचने वाले आतंकी यहां छुपे हुए हैं और भागने की फिराक में हैं। सूचना मिलते ही एसटीएफ टीम ने जाल बिछाते हुए दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आतंकी शेख पैगंबर और शेख जमिरूल से लगातार पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान इन दोनों के पास से 50 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया गया है।

पूछताछ जारी

पूछताछ जारी

वहीं मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार हुए दोनों आतंकियों से लगातार पूछताछ की जा रही है और पूछताछ कर इनके गिरोह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल पूछताछ के बाद इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

<strong>ये भी पढ़ें- बुलंदशहर: एक बहन की बेड पर तो दूसरी की फंदे से लटक रही थी जली हुई लाश, 18 फरवरी को है भाई की शादी</strong>ये भी पढ़ें- बुलंदशहर: एक बहन की बेड पर तो दूसरी की फंदे से लटक रही थी जली हुई लाश, 18 फरवरी को है भाई की शादी

English summary
bihar 2 terrorist arrested having 50-kilogram explosive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X