India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, कई जिलों में भारी बारिश

|
Google Oneindia News

पटना, 03 जुलाई। बिहार में अलग-अलग शहरों में आंधी-तूफान के बीच बिजली गिरने शनिवार को 10 लोगों की मौत हो गई। सारन जिले में 6 लोगों की मौत हुई है, जबकि सिवान, हाजीपुर, बांका और गोपालगंज में 1-1 लोगों की मौत हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है। बिहार में 24 से 1 जुलाई के बीज 26 लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कई जगह पर भारी बारिश हुई है। बरौनी में 93.2 मिलिमीटर, मोहनिया में 86.6 मिलिमीटर, बीरुपर में 68.8 मिलिमीटर, घोषी में 65.4 मिलिमीटर हरनौत में 59.2 मिलीमीटर, बारिश पिछले 24 घंटों में हई है।

इसे भी पढ़ें- शाहजहांपुर में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, 4 महिलाओं की मौत, सीएम योगी ने जताया दुखइसे भी पढ़ें- शाहजहांपुर में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, 4 महिलाओं की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

    Bihar में आसमान से फिर बरपा कहर,खराब मौसम में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी |*News
    light

    मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी करके कहा गया है कि प्रदेश में बारिश जारी रहेगी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए हवाकी रफ्तार 8-10 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकता है। बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान बन रहा है,जोकि दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। जिसके परिणामस्वरूप दक्षिण के जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जबकि पूर्वी जिलों में भी बारिश हो सकती है। 4 जुलाई को कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि राज्य में इस महीने सामान्य से कम वर्षा हुई है।

    बता दें कि 27 जून तक बिहार के अधिकतर जिलों में मानसून की बारिश की कमी थी, यही वजह थी कि किसानों ने रोपाई शुरू नहीं की थी। दरअसल धान की रोपाई के लिए कम से कम आधा घुटने तक पानी होना चाहिए। कृषि विभाग ने बताया कि 35 लाख हेक्टेअर का लक्ष्य हासिल करना है, लेकिन अभी तक सिर्फ 1.86 लाख हेक्टेअर का ही लक्ष्य हासिल किया जा सका है। बिहार सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है,जिसके चलते पारे में गिरावट देखने को मिली है।

    Comments
    English summary
    Bihar: 10 people lost life due to lightning
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X