• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: कटिहार में बाबरी मस्जिद से जुड़े विवादित पोस्टर लगाए गए, PFI के सदस्यों पर केस दर्ज

|
Google Oneindia News

कटिहार। बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दोनों पक्षों मे सहमति के साथ राम मंदिर बनने के निर्णय का सभी ने स्वागत किया था। लेकिन बीते 5 दिसंबर को बिहार के कटिहार सहित कई सीमांचल इलाकों में कथित तौर पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की तरफ से 6 दिसंबर का दिन नहीं भूलने जैसा भड़काऊ पोस्टर लगाया गया है। वहीं इस पोस्टर को लेकर सामाजिक संगठनों ने आपत्ति जताई है।

babri masjid disputed poster found in katihar from pfi

सुन्नी वक्फ बोर्ड के सचिव मुजीबुर्र रहमान ने विरोध जताते हुए कहा कि यह सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश है, जब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इस विवाद का समाधान मिल चुका है तो इस तरह के पोस्टर चस्पा कर विवाद खड़ा करने का क्या मतलब है।

इसके अलावा उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से अपील करते हुए PFI जैसी कट्टर सोच वाले संस्था पर कार्रवाई की मांग की है। कुल मिलाकर तमाम समुदायों के बुद्धिजीवी इस तरह के पोस्टर को पूरे जिले में भावनाओं को भड़काने की कवायद से जोड़कर देख रहे हैं। उन्होंने PFI संगठन और पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पोस्टर को लेकर कहा कि गृह विभाग और कटिहार पुलिस ने इसपर संज्ञान लिया है और जो भी लोग भावना भड़काने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सहायक थाना में इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है।

जिला पुलिस अधिक्षक विकास कुमार ने कहा कि सहायक थाना में विवादास्पद पोस्टर चिपकाए जाने के मामले में पीएफआई सदस्यों पर मामला पुलिस अधिकारी के बयान पर दर्ज किया गया है। जांच जारी है। दोषियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। बता दें कि समाहरणालय गेट, केबी झा कॉलेज सहित कई सार्वजनिक जगहों की गेट पर बाबरी मस्जिद से जुड़े कुछ विवादाास्पद पोस्टर मिले थे।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) ने कटिहार के सीमावर्ती पूर्णिया जिला और दरभंगा जिला में पीएफआई के कार्यालय पर छापेमारी की थी। लगाए गए इस पोस्टर में लिखा है कि - 'एक दिन बाबरी का उदय होगा। छह दिसंबर 1992 कहीं हम भूल न जायें।'

बिहार के किसानों पर राहुल गांधी ने वीडियो किया जारी, कहा- पीएम मोदी अन्नदाता को कर रहे हैं गुमराहबिहार के किसानों पर राहुल गांधी ने वीडियो किया जारी, कहा- पीएम मोदी अन्नदाता को कर रहे हैं गुमराह

English summary
babri masjid disputed poster found in katihar from pfi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X