• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

औरंगाबादः कुएं में गिरी बकरी को बचाने के लिए उतरे दो युवकों की जहरीली गैस के चलते मौत

|
Google Oneindia News

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड के गोरडीहा गांव के उत्तर बधार स्थित एक कुएं में शुक्रवार को जहरीली गैस की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई। जबकि तीसरा युवक गंभीर रूप से बीमार है। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि महेश यादव की बकरी घास चरने के दौरान में कुएं में गिर गई। फिर उसे बचाने के लिए 27 वर्षीय जितेंद्र रस्सी की मदद से कुएं में उतरा तो वह वहीं बेहोश हो गया।

aurangabad two boy died due to poisonous gas during save goat from well

इसके बाद जितेंद्र को बचाने के लिए गांव के ही रहने वाले रामेश्वर दास का 28 वर्षीय बेटा मधीर दास उर्फ पंडित रस्सी के सहारे उतरा तो वो भी कुएं में जाते ही बेहोश हो गया। इसके बाद घटना की जानकारी कुछ लोगों ने गांव में जाकर दी, जिसके बाद जितेंद्र यादव के पिता विजय यादव अन्य ग्रामीणों के साथ कुएं के पास पहुंचे। दोनों को कुएं में बेहोशी की हालत में देख रस्सी के जरिए कुएं में जा रहे थे। इसी बीच वे भी बेहोश हो गए। आनन-फानन में उन्हें खींचकर बाहर निकाला गया।

अनुपम खेर को रेलवे स्टेशन पर मिला पांच साल का मासूम, उसने बताई पिता की मौत की बात तो सन्न रह गए एक्टरअनुपम खेर को रेलवे स्टेशन पर मिला पांच साल का मासूम, उसने बताई पिता की मौत की बात तो सन्न रह गए एक्टर

फिर घटना की सूचना रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं थाना को दी गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस को भेजा गया। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों युवकों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया और उन्हें रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां प्रभारी चिकित्सक डॉ अरविंद कुमार सिंह एवं चिकित्सक प्रभारी डॉ किशोर कुमार सिंह ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही गांव में कोहराम मच गया। काफी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंचे। मृतक मधीर दास के पिता रामेश्वर दास, मृतक जितेंद्र यादव के चाचा सुरेंद्र यादव सहित अन्य परिजन का रो-रो कर बुरा हाल था।

English summary
aurangabad two boy died due to poisonous gas during save goat from well
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X