India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ बढ़ सकती सरकार की मुश्किलें, बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में JVP

|
Google Oneindia News

पटना, 30 जून 2022। बिहार में जनतांत्रिक विकास पार्टी अपनी सियासी ज़मीन मज़बूत करने में जुट गई है। इसी कड़ी में आज पटना में पार्टी की तरफ़ से मिलन समारोह आयोजित किया गया था। इस दौरान हजारों कार्यकर्ताओं के साथ बाबा चौहरमाल विकास समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार, वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश चन्द्र शर्मा, डॉ कमलेश पासवान, राजेश, अस्मंज्य राम, दिनेश बौध, डॉ मनोज कुमार शाह ने जनतांत्रिक विकास पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही अग्निपथ योजना के खिलाफ़ युवाओं के साथ लड़ाई लड़ने का भी ऐलान किया।

सियासी जमीन मज़बूत कर रही JVP

सियासी जमीन मज़बूत कर रही JVP

राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि हमारे प्रदेश की नींव कमज़ोर हो रही है। राज्य की लगातार बदहाली को मजबूत करने के लिए पार्टी में शामिल हुए युवाओं का हम दल में स्वागत करते हैं। हम भीम पंथ को चाहने वाले लोग हैं, बिहार में न्याय मिलना अब दुर्लभ हो गया है। सरकार अपने किये वादे से मुकर गयी है। 3 डिसिमिल जमीन देने की बात कर आज तक कुछ नहीं दिया है। इसलिए आज हम प्रदेश के युवाओं को एकजुट कर रहे हैं, ताकि बाबा साहब के संविधान से मिले अधिकार हम समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचा सके।

‘सरकार ने युवाओं का दमन करने का काम किया’

‘सरकार ने युवाओं का दमन करने का काम किया’

जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी। हम सभी मिलकर बिहार को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। आज बिहार सबसे पिछले पायदान पर खड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने अग्निपथ स्कीम को लेकर कहा कि सरकार 4 साल के लिए सैनिकों की बहाली कर रही है। इसके खिलाफ देशभर में युवा साथी रोड पर है और सरकार ने उनका दमन करने का काम किया। जविपा युवाओं की लड़ाई लड़ना चाहते हैं। बाबा साहब का संविधान हम सबों के लिए सर्वोपरी है। उन्होंने कहा कि सेना को कमजोर करने वाली योजना के खिलाफ हम आगे लड़ाई लड़ते रहेंगे।

    Udyami Bharat कार्यक्रम में बोले PM Modi- MSME Sector की बदली तस्वीर | वनइंडिया हिंदी | *News
    क्या सांसद और विधायक बंद करवाएंगे अपना पेंशन ?

    क्या सांसद और विधायक बंद करवाएंगे अपना पेंशन ?

    अनिल कुमार ने कहा कि हम इस मुद्दे पर देश के सांसद और विधायक से पूछना चाहते हैं कि क्या वे अपना पेंशन भी बंद करवाएंगे। हमारी पार्टी आज एलान करते हैं कि आने वाले दिनों में बनने वाले विधायक और सांसद पेंशन नहीं लेंगे। आपको बता दें कि इस मौक़े पर पप्पू मोची, सोलो पासवान, पंकज पासवान, सुजीत कुमार सक्सेना, प्रशांत कुमार, डॉ शशिकांत, अमित कुमार, राज कुमार पासवान, विद्या पासवान, श्याम किशोर भारती, मंटू पासवान, प्रकाश चंद्रा शर्मा समेत कई लोगों ने आज जनतांत्रिक विकास पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष संजय मंडल, प्रधान महासचिव अमर आजाद, वरिष्ठ नेता रंजन कुमार, प्रदेश महासचिव राकेश सिंह पटेल, प्रदेश सचिव दीपक राजा, बबलू पासवान, मोहन पासवान, मुन्ना पासवान, युवा अध्यक्ष गौतम कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

    ये भी पढ़ें: बिहार: छात्रा के साथ मनचले कर रहे थे छेड़खानी, शिक्षक को विरोध करना पड़ा महंगा

    Comments
    English summary
    anil kumar jantantrik vikas party increasing political ground and power
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X