• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में जातिगत जनगणना के लिए सभी पार्टी सहमत, एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, BJP भी होगी शामिल

|
Google Oneindia News

पटना, 25 मई: बिहार में जातिगत जनगणना का मुद्दा फिर से सुर्खियों में आ गया है। इस बीच कैबिनेट मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जाति आधारित जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक एक जून को मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पटना में होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग सभी दल शुरू से ही जाति आधारित जनगणना के पक्ष में रहे हैं।

Bihar Caste-Based Census: जातीय जनगणना को लेकर Nitish Kumar का सियासी गणित समझिए | वनइंडिया हिंदी
nitish kumar

विजय चौधरी ने कहा कि बैठक में लिए जाने वाले निर्णय के बाद कार्यान्वयन के लिए मंत्रियों की एक बैठक बुलानी पड़ेगी। इसलिए इसे मंत्रिपरिषद की अगली बैठक में लिया जाएगा और फिर सरकार इसे लागू करने का प्रयास करेगी।

सभी पार्टी सहमत

मंत्री ने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर सभी दल सहमत हैं। उन्होंने कहा कि सभी दलों के साथ बातचीत हो चुकी है और वे एक जून को सर्वदलीय बैठक के लिए सहमत हो गए हैं। उम्मीद है कि सभी पार्टियों के लोग आएंगे, जहां तक ​​बीजेपी का सवाल है, उन्होंने इसका विरोध नहीं किया है।

तेजस्वी यादव भी है जनगणना के समर्थन में

वहीं, इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी जातीय जनगणना को लेकर पटना से दिल्ली तक पैदल यात्रा की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि जातीय जनगणना को लेकर अब कोई चारा नज़र नहीं आ रहा है। इसके बाद जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा था कि सभी लोगों को आंदोलन, पद यात्रा औऱ गाड़ी से चलने का अधिकार है। जिसकी जो मर्ज़ी हो वह कर सकता है लेकिन जनता दल यूनाइटेड का जातीय जनगणना को लेकर रुख साफ़ है। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे पर गंभीर हैं, हम श्रेय लेने के नहीं गणना होने के पक्ष में हैं।

यह भी पढ़ें- बिहार में फिर गर्माया जातिगत जनगणना का मुद्दा, सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Comments
English summary
All party meeting on caste based census in Bihar will be held on 1st June under nitish kumar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X