• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः प्रदेश के 5 जिलों में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, 4-4 लाख रुपए की मदद का ऐलान

|

पटना। हाल ही में प्रदेश के कई जिलों में बिजली गिरने से कुल 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई ती। वहीं बीते मंगलवार को भी पांच जिलों में वज्रपात गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। इस घटना पर संवेदना जताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये मदद के तौर पर देने का निर्देश दिया है। ठनका के चपेट में आने से सारण में 5, पटना में 2, नवादा में 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि लखीसराय और जमुई में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

    Thunderstorm: Bihar बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, जानिए Lightning से बचाव के उपाय | वनइंडिया हिंदी

    11 people died due to thunderstorm during heavy rain

    प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने लोगों से खराब मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की। बारिश में लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी। बता दें कि सारण में वज्रपात के अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो अन्य महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई हैं। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    सबसे बड़ी घटना महामदा गांव में सामने आई, जहां एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। गरखा थानाक्षेत्र के महमदा गांव में आकाशीय बिजली गिरने के कारण एक महिला तथा एक किशोर समेत तीन व्यक्तियों की मौत मंगलवार को दोपहर के समय हो गयी। वहीं रामगढ़ा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि मकेर में एक महिला की वज्रपात से मौत की खबर है। पानापुर में भी वज्रपात से दो महिलाएं झुलस गईं।

    महमदा गांव में वज्रपात की घटना उस वक्त हुई जब गांव में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम तथा बचाव के लिए सैंपल कलेक्शन करने स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी। गांव में करीब डेढ़ सौ व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन करने का लक्ष्य रखा गया था। लगभग 100 व्यक्तियों का सैंपल का कलेक्शन कर लिया गया था और 50 से लोगों का सैंपल कलेक्शन करना था। इसी बीच तेज बारिश होने लगी और सैंपल कलेक्शन सेंटर से कुछ ही दूरी पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी।

    अगले तीन घंटों में यूपी के इन जिलों में आंधी और भारी बारिश के आसार, IMD ने जताई बिजली गिरने की आशंका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    11 people died due to thunderstorm during heavy rain
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X