• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना महामारी के खिलाफ ओडिशा सरकार के टीम वर्क का दिखा असर, सभी राज्यों के मुकाबले बेहतर है स्थिति

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 4। कोरोना महामारी के खिलाफ ओडिशा सरकार ने अपनी लड़ाई पूरी ताकत और क्षमता के साथ लड़ी है। अन्य राज्यों की तुलना में ओडिशा सरकार की लड़ाई कोरोना के खिलाफ काफी प्रभावी और असरदार साबित हुई है। ओडिशा में अन्य राज्यों के मुकाबले स्थिति इसीलिए खराब नहीं हुई, क्योंकि नवीन पटनायक का सक्षम नेतृत्व और विभिन्न संस्थानों और विभागों द्वारा मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र और 5T सचिव वीके पांडियन द्वारा बारीकी से निगरानी की जाने वाली टीम का प्रयास है।

Naveen patnaik

ओडिशा सरकार के इन विभागों ने किया बेहतर काम

ओडिशा में कोरोना को हराने में नवीन पटनायक की पूरी टीम ने अपना काम पूरी जिम्मेदारी से किया है। इसी प्रयास की वजह से ओडिशा में सबसे कम मृत्यु दर, सबसे कम संक्रमण दर और सबसे बेहतर रिकवरी रेट राज्य के अंदर है। संक्षेप में, हम कह सकते हैं कि टीम वर्क ने परिणाम दिए। हम बात कर रहे हैं टीम वर्क की जिसमें राज्य सरकार के विभिन्न विभाग जैसे स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, पुलिस, शहरी विकास, आपदा प्रबंधन, सूचना एवं जनसंपर्क, मिशन शक्ति आदि शामिल थे।

कोरोना की दस्तक से पहले ही एक्टिव हो गया था स्वास्थ्य विभाग

ओडिशा में कोरोना महामारी के खिलाफ जो लड़ाई लड़ी गई, उसमें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग सबसे महत्वपूर्ण विभाग है। ओडिशा सरकार का स्वास्थ्य विभाग पहले दिन से ही वायरस से बचाव के लिए ढाल की तरह सबसे आगे रहा है। देश में महामारी आने से कुछ महीने पहले शुरू की गई ओडिशा की '5T पहल' सदी के सबसे बड़े संकट का सामना करने में राज्य सरकार के लिए एक वरदान के रूप में सामने आई। ओडिशा सरकार का स्वास्थ्य विभाग उसी वक्त हरकत में आ गया था, जब भारत में पहला केस आने की बात कही गई थी।

ये भी पढ़ें: ओडिशा सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को दिया फीस में 15 फीसदी कटौती करने का आदेशये भी पढ़ें: ओडिशा सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को दिया फीस में 15 फीसदी कटौती करने का आदेश

English summary
Team Odisha great effort control corona pandemic worst situation in state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X