• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा: 12 जुलाई से शुरू होगी पुरी रथयात्रा, छत्तीसा निजोग ने तैयार किया पूरा शेड्यूल

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 21। ओडिशा में इस साल होने वाली पुरी रथ यात्रा को लेकर पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। कोरोना महामारी को देखते हुए फैसला लिया गया है कि इस बार पुरी रथयात्रा में श्रद्धालु शामिल नहीं होंगे। सिर्फ सेवक और मंदिर प्रशासन के लोगों की मौजूदगी में ही ये रथयात्रा निकाली जाएगी। आपको बता दें कि रथायात्रा की शुरुआत 12 जुलाई से होगी।

Puri Rath Yatra

कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए होगी पुरी रथयात्रा

सोमवार को इस रथयात्रा को लेकर एक अहम बैठक हुई, जिसमें सब कुछ तय किया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में मंदिर प्रशासन के लोग शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के मुख्य प्रशासक डॉ कृष्ण कुमार ने की। इस मीटिंग में तय किया गया कि सभी व्यवस्थाएं कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं। नीति प्रशासक जितेंद्र साहू ने कहा कि सेवादारों ने उत्सव के दौरान एसजेटीए को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।

वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले सेवक ही आ सकेंगे रथयात्रा में

मीटिंग में तय किया गया है कि गुरुवार को स्नान पूर्णिमा गुरुवार को होगी। रथयात्रा में सिर्फ उन्हीं सेवकों को शामिल होने की अनुमति मिलेगी, जो वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं, लेकिन फिर भी उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। सेवकों के कोरोना टेस्ट की व्यवस्था आज से शुरू हो गई है, जो 22 जून तक चलेगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर जल्द से जल्द काबू पाने के लिए ओडिशा में हुई युद्ध स्तर पर टीकाकरण की शुरुआतये भी पढ़ें: कोरोना पर जल्द से जल्द काबू पाने के लिए ओडिशा में हुई युद्ध स्तर पर टीकाकरण की शुरुआत

English summary
Puri Rath Yatra 2021 start from 12th July, Chhatisa Nijog release Schedule
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X